23.9 C
Raipur
Monday, September 16, 2024

छत्तीसगढ़ में AAP की 10 गारंटी, CM अरविंद केजरीवाल बोले- एक मौका दो, सभी पार्टियों को भूल जाओगे

रायपुर। आम आदमी पार्टी (Aap) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ की जनता से बेहतर शिक्षा, मुफ्त बिजली, मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं और बेरोजगारों के लिए तीन हजार रुपये मासिक भत्ता देने समेत 10 वादे करते हुए उनकी पार्टी को एक बार मौका देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि एक बार मौका देकर देखों आप दूसरी पार्टियों को भूल जाओगे…। केजरीवाल की गारंटी अलग है और बाकी पार्टियों की गारंटी अलग है। दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद छत्तीसगढ़ में आप की धमाकेदार एंट्री ने कांग्रेस-भाजपा की चिंता बढ़ा दी है।

राजधानी रायपुर के जैनम मानस भवन में शनिवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में दिल्ली के सीएम
अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य की जनता के लिए गारंटी कार्ड जारी किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर बेरोजगार को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक हर बेरोजगार को 3 हजार महीना बेरोजगारी भत्ता देंगे। लगभग 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी में भर्ती, नौकरियों में सिफारिश और भ्रष्टाचार खत्म कर पारदर्शिता लाई जाएगी।

300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी
सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्य की जनता को मुफ्त बिजली देने की गारंटी देते हुए कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी हर महीने हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। छत्तीसगढ़ के सभी गांव और शहरों में बिना कट 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सारे पुराने बकाया घरेलू बिजली बिल माफ किए जाएंगे। केजरीवाल ने महिलाओं के लिए गारंटी दी और कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये स्त्री सम्मान राशि दी जाएगी।

शिक्षा, दवाइयां, टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त
आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने राज्य की जनता को बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा की गारंटी देने की बात कही। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण एवं मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। आम आदमी पार्टी के मुखिया ने स्वास्थ्य गारंटी को लेकर कहा कि दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ के हर नागरिक के लिए मुफ्त और अच्छे इलाज का इंतजाम किया जाएगा। दिल्ली की तरह सभी दवाइयां, टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। दिल्ली की तरह हर गांव में और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा, जिससे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले।

मनपसंद तीर्थों में बुजुर्ग करेंगे फ्री यात्रा
केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी मौजूदा सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया जाएगा और नई सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे। सड़क हादसों के सभी पीड़ितों का मुफ्त में इलाज की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा की गारंटी दी और कहा कि दिल्ली की तरह राज्य के सभी बुजुर्गों को उनके पसंद के किसी भी पवित्र तीर्थ स्थान पर मुक्त यात्रा करवाई जाएगी तथा वहां आना-जाना रहना, खाना सब मुफ्त होगा।

भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की भी गारंटी
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की गारंटी दी और कहा कि दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। उन्होंने शहीद सम्मान राशि की गारंटी दी और कहा कि भारतीय सेना और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान यदि सेवा के दौरान शहीद होते हैं तो उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि हम गारंटी दे रहे हैं। गारंटी का मतलब हम मर जाएंगे लेकिन जो लिखा उसे पूरा करके देंगे। हमको देखकर अब वह भी गारंटी देते है, लेकिन झूठ बोलते हैं। केजरीवाल की गारंटी अलग है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here