26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

एक्सिस बैंक डकैती कांड में 5 गिरफ्तार, ट्रक में कैश और गहने लेकर झारखंड भाग रहे थे आरोपी, छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर पुलिस ने दबोच

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार को 7 करोड़ की डकैती मामले में बलरामपुर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान दबोचा है। आरोपियों के पास से ओडिशा नंबर की एक ट्रक और क्रेटा कार बरामद हुई है, जिसमें लूट के गहने और कैश रखे थे। आरोपी हथियारों से लैस थे। एक्सिस बैंक की यह घटना छत्तीसगढ़ में हुई अब तक की सबसे बड़ी डकैती है।

बलरामपुर एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी और कैश बरामद होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया रायगढ़ बैंक डकैती में इस्तेमाल क्रेटा कार बलरामपुर जिले में सीसीटीवी फुटेज में देखने की सूचना मिली थी। रामानुजगंज में छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा पर चेकपोस्ट में गाड़ियों की सघन जांच की जा रही थी। इसी दौरान ओडिशा पासिंग की एक ट्रक को जांच के लिए रोका गया। जांच करने में पर उसमें कैश और सोना बरामद किया गया।

नकदी-गहनों का मिलान किया जा रहा
एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने बताया, पूछताछ में ट्रक में मौजूद लोग कुछ जवाब नहीं दे सके। ट्रक के साथ चल रही रही क्रेटा कार को भी रुकवाया गया। बैंक डकैती में प्रयोग के किए गए पिस्टल और चाकू भई बरामद किया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अभी जब्त नगदी रकम एवं गहनों का मिलान किया जा रहा है। फरार आरोपियों के संबंध में अभी पूछताछ की जा रही है। पुलिस द्वारा जांच के बाद मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here