27.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, 156 दिन बाद जेल से रिहाई का रास्ता साफ…

दिल्ली. एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आखिरकार सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। जस्टिस सूर्यकांत और उज्जल भुइयां की पीठ ने केजरीवाल को दिल्ली आबकारी घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी है। सीबीआई द्वारा दायर केस में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें यह जमानत दी है। दिल्ली सीएम केजरीवाल को 10 लाख के दो मुचलके पर शीर्ष अदालत ने बेल दी है। इससे पहले केजरीवाल को ED से जुड़े केस में भी जमानत मिल चुकी है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर को केजरीवाल की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया। 10 दिन की पूछताछ के बाद 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेजा गया। 10 मई को 21 दिन के लिए आम चुनाव में प्रचार के लिए रिहा किया गया। ये रिहाई 51 दिन जेल में रहने के बाद मिली थी।

केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया था सरेंडर
सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की रिहाई एक जून तक मंजूर की थी। 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद से केजरीवाल जेल में बंद थे। जेल से बाहर आने केजरीवाल के वकीलों द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा था। केजरीवाल को अब जमानत मिल गई है। 13 सितंबर को केजरीवाल की रिहाई होती है तो कुल जेल गए 177 दिन हो जाएंगे। अगर 21 दिन की रिहाई को कम कर दिया जाए तो केजरीवाल कुल 156 दिन जेल में रहे।

17 महीने बाद सिसोदिया को मिली थी बेल
बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी। मनीष सिसोदिया 17 महीने से तिहाड़ जेल में बंद थे। कथित शराब घोटाले में ट्रायल शुरू होने में हुई देरी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दोनों मामलों में जमानत दी थी।

Latest news
Related news

1 COMMENT

  1. I have been exploring for a little for any high-quality articles or weblog posts in this kind of space . Exploring in Yahoo I eventually stumbled upon this site. Reading this info So i am glad to show that I have an incredibly excellent uncanny feeling I discovered just what I needed. I most indubitably will make certain to don?¦t overlook this website and provides it a glance regularly.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here