23.7 C
Raipur
Sunday, September 15, 2024

महिला TI और तहसीलदार रिश्वत लेते गिरफ्तार: ACB ने थाना प्रभारी को 20 और तहसीलदार को 50 हजार घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने एक थानेदार और एक नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। राजधानी रायपुर में दहेज प्रताड़ना के मामले में अपराध दर्ज करने के नाम पर रिश्वत लेते रायपुर में महिला थाना की TI वेदवती दरियो ACB के हत्थे चढ़ गई। टीआई को 20 हजार रुपये रिश्वत के साथ एसीबी ने दबोचा है। वहीं धमतरी जिले में जमीन का कब्जा दिलाने के मामले में 50 हजार की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार भी ट्रैप हुआ है।

एसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर के महिला थाना प्रभारी ने प्रार्थिया प्रीति बंजारे से पति के खिलाफ FIR दर्ज करने के नाम पर 50 हजार की मांग की थी, जिसके बाद महिला के साथ 35 हजार में सौदा तय हुआ था। शुक्रवार को सुबह महिला थाना टीआई वेदवती दरियो ने पैसे कम होने की वजह से प्रार्थिया को वापस भेजते हुए शाम को पूरे रुपये लेकर आने को कहा था। प्रार्थिया प्रीति बंजारे से उसके पति के खिलाफ FIR दर्ज करने के नाम महिला थाना प्रभारी ने 50 हजार रुपये की डिमांड की थी। 35 हजार में सौदा तय हुआ। पीड़िता पैसा नहीं देना चाहती थी, इसलिए उसने रायपुर ACB में शिकायत कर दी। ACB ने महिला टीआई को 20 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

जमीन का कब्जा दिलाने एक लाख की डिमांड
इधर धमतरी में जमीन संबंधी केस को सुलझाने एक ग्रामीण से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते नायब तहसीलदार को ACB ने पकड़ा है। धमतरी तहसील कार्यालय में पदस्थ नायब तहसीलदार क्षीरसागर बघेल को एसीबी की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। टीम के अधिकारी-कर्मचारी देर शाम तक कार्रवाई में जुटी हुई है। ग्राम घेरियापढ़ी के किसान दिलीप पुरी गोस्वामी ने जमीन कब्जा मामले को लेकर रिश्वत मांगने की शिकायत एसीबी में किया था। संबंधित जमीन 85 डिसमिल है, जिसके कब्जा को लेकर नायाब तहसीलदार ने एक लाख रुपये की डिमांड की थी। तहसील दफ्तर परिसर के कमरा नंबर 14 में पदस्थ नायब तहसीलदार क्षीरसागर बघेल को ACB ने 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here