29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

500 रुपये के नोट पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर, सोने के व्यापारी को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, 2 किलो सोना लेकर ठग फुर्र…

अहमदाबाद. एजेंसी।
गुजरात में अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां कुछ ठग 1 करोड़ 90 लाख रुपये कीमत का 2100 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए। इन ठगों ने जो रुपये ज्‍वेलर्स को दिये वे नकली थे, जिस पर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर छपा हुआ था। ज्‍वेलर्स ने ये नोट देख माथा पकड़ लिया। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसने आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है।

अहमदाबाद में हुए इस फर्जीवाड़ा ने सभी को हैरान कर दिया है। जहां नोट पर महात्मा गांधी की जगह हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर की तस्वीरें छपी मिली हैं। अहमदाबाद पुलिस ने 500 रुपये के हजारों ऐसे नोट जब्त किए हैं, जिनकी कुल रकम 1 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है। इतना ही नहीं, नोट पर ‘रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया’ की जगह ‘रिसोल बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ है। इन नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस पर अब खुद अनुपम खेर ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी तस्वीर छपे नोट की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा- ‘लो जी कर लो बात… कुछ भी हो सकता है!’

वीडियो देख अनुपम खेर भी रह गए दंग
एक्टर अनुपम खेर भी इस वायरल वीडियो को देख कर हैरान रह गए। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “लो जी कर लो बात! पांच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो???? कुछ भी हो सकता है!” नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रिसोल बैंक ऑफ इंडिया तो लिखा है। नोट के बंडल पर SBI का जो कागज लगा है, वो भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नहीं बल्कि Start Bank of India का नाम छपा है। इस फ्रॉड की प्लानिंग बड़ी लंबी और गहराई में है।

सर्राफा व्यापारी को नकली नोट देकर ठगा
इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के अनुसार, नकली नोट एक सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर के पास से जब्त किए गए हैं। सर्राफा व्यापारी ने बताया कि उसको एक करोड़ 60 लाख रुपये की रकम कैश में दी जानी थी। एक व्यक्ति ने उसे बैग में कैश भर कर दिया। जब बैग खोला तो उसमें से नकली नोट निकले जिन पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई थी। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और अब पता लगाया जा रहा है कि ये नोट कैसे बने और इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है? ये भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि नकली नोटों की छपाई कहां से हो रही है और ऐसे कितनी फेक करेंसी बाजार में फैलाई जा चुकी हैं?

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here