26.3 C
Raipur
Saturday, September 7, 2024

महाठग शिवा के ठिकाने से करोड़ों का कैश जब्त, नोट गिनने की मशीन, सोने-चांदी के जेवरात और दस्तावेज भी मिले, रुपये डबल करने का देता था झांसा…

बिलाईगढ़. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ में ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपी शिवा साहू के पास से पुलिस ने करीब 1 करोड़ 52 लाख कैश के साथ सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। इसके अलावा रुपये गिनने की मशीन, लैपटॉप, रजिस्टर समेत अन्य दस्तावेज जब्त किया गया है। इस मामले को लेकर जिले के पुलिस अधिकारी जल्द बड़ा खुलासा कर सकते हैं। महाठगी मामले में शिवा साहू के बाकी साथी सूर्यकांत साहू, रमेश साहू, दिनेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू और भागवत साहू भी गिरफ्तार कर लिए गए थे। शिवा साहू पर लगभग 2 करोड़ 26 लाख रुपये की ठगी का थाने में केस दर्ज है।

बता दें कि कुछ महीने पहले सारंगढ़ पुलिस ने शिवा पर 2 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। इस दौरान पुलिस पूछताछ के लिए शिवा को थाना भी लेकर आई थी। जैसे ही शिवा थाने पहुंचा उसके समर्थन में रायकोना गांव के सैकड़ों की संख्या में महिला, बुजुर्ग और युवाओं ने थाने का घेराव कर दिया। काफी प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिवा को छोड़ दिया था। उसके बाद से शिवा अचानक लापता हो गया और तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। बता दें कि शिवा साहू सहित सभी आरोपियों को रायपुर और बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया था। आरोपी के खिलाफ शेयर मार्केट और क्रिप्टो करेंसी में पैसा लगाने के नाम पर 2 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने का अपराध दर्ज हुआ था।

30 फीसदी ब्याज और पैसे डबल करने का धंधा
रायकोना गांव और शिवा साहू का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में शिवा और उसके पास रखी करोड़ों की बाइक और कार को दिखाया गया था। वीडियो में दावा किया गया था कि इस गांव के हर घर में लोगों के पास महंगी-महंगी गाड़ी है। वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। वीडियो के आधार पर ही शिवा के खिलाफ सारंगढ़ पुलिस ने जांच शुरू की। बताया जाता है कि शिवा लोगों को पैसा डबल करने के नाम से उनसे रकम लेता था और उन्हें 30 फीसदी ब्याज के साथ डबल कर पैसे वापस करता था। उसकी करतूतों का खुलासा थाने में आई शिकायत के बाद हुआ।

इसे भी बढ़े…

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here