29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ अंबुजा सीमेंट का अफसर ओडिशा में गिरफ्तार, कलेक्टर को मिठाई के डिब्बे में दे रहा था दो लाख रुपये रिश्‍वत…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
ओडिशा के बरगढ़ जिले में अडानी समूह की कंपनी अंबुजा सीमेंट में कार्यरत मुख्य विनिर्माण अधिकारी रामभाऊ गट्टू को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह मामला तब सामने आया जब गट्टू ने बरगढ़ के कलेक्टर को मिठाई के डिब्बे में दो लाख रुपये नकद देने की कोशिश की। कलेक्टर से सौजन्य मुलाकात के दौरान फूलों का गुलदस्ता और मिठाई का पैकेट दिया गया। मिठाई के पैकेट में ही 500-500 के चार बंडल रखे हुए थे।

दरअसल, यह पूरा मामला ओडिशा के बरगढ़ का है। अंबुजा सीमेंट छत्तीसगढ़ के चीफ मैन्युफैक्चकरिंग अफसर रामभाऊ गट्टू बरगढ़ जिला कलेक्टर आदित्य गोयल से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे थे। इसी दौरान गट्टू ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता और मिठाई का एक पैकेट दिया। संदेह होने पर कलेक्टर ने अपने चपरासी को पैकेट खोलने के लिए कहा। डिब्बा खोलते ही उसमें 500-500 रुपये के चार बंडल मिले। कलेक्टर ने इसकी सूचना विजिलेंस विभाग को दी। विजिलेंस टीम ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कहा कि रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रिश्वत देने के पीछे का उद्देश्य क्या था…?
विजिलेंस विभाग ने गट्टू को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। विजिलेंस अधिकारियों के अनुसार गट्टू पर लोक सेवक को लुभाने के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि रिश्वत देने के पीछे क्या उद्देश्य था और इसमें अन्य लोग भी शामिल हैं या नहीं। अडानी समूह के अंबुजा सीमेंट से जुड़े इस मामले ने उद्योग जगत में हलचल मचा दी है। इस घटना के बाद अडानी समूह की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Latest news
Related news

1 COMMENT

  1. Pretty portion of content. I simply stumbled upon your web site and in accession capital to assert that I acquire actually loved account your blog posts. Any way I will be subscribing for your feeds and even I success you get entry to constantly fast.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here