26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

‘छत्तीसगढ़ की प्राकृतिक संपदा को लूटने नहीं देंगे’, CM भूपेश बोले- अडानी और खदानों के बीच कांग्रेस खड़ी है

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में छापा क्यों पड़ रहा है, आपको पता है, क्योंकि लोहा खदान उनके हाथ में जाने नहीं दिया। कोयला खदानों पर गिद्ध निगाह उनकी है। अभी एसईसीएल की खदान को अडानी को दे दिया। अडानी और खदान के बीच में कांग्रेस पार्टी खड़ी और कांग्रेस की सरकार खड़ी है। छत्तीसगढ़ को लूटने नहीं देना है। छत्तीसगढ़ की संपदा आपकी संपत्ति है। छत्तीसगढ़ के खजाने की राशि महिला, युवाओं और बच्चों में बटना चाहिए।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आने वाले 5 सालों में 12-15 लाख लोगों को रोजगार की व्यवस्था छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार करेगी। भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना के बाद जो स्टाइपेंड लगाया गया था, उसको खत्म कर दिया गया। नौकरी के तीन वर्षों में सत्तर पर्सेंट, अस्सी पर्सेंट, नब्बे पर्सेंट था, उसको हटा दिया गया है। अब 100% दिया जाएगा। बघेल ने कहा कि ये लोग किसी भी हद तक चले जाएं, लेकिन हम छत्तीसगढ़ को “अडानी” के हाथों में नहीं जाने देंगे।

BJP को वोट मतलब छत्तीसगढ़ अडानी को सौंप देना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अडानी बैलाडिला खदान लेना चाहते थे, डॉ. रमन सिंह ने दिया था। हमारे कारण यह रुका हुआ है। एसईसीएल की गारे-पेलमा कोयला खदान है, उसे अडानी को दिया गया है। एलीफेंट कॉरिडोर, जिसमें 40 खदान हैं, उस पर इनकी निगाह टिकी थी। हमने क्षेत्र को आरक्षित कर दिया। छत्तीसगढ़ को बचाना है, तो लोगों को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना पड़ेगा। भाजपा को वोट देने का मतलब अडानी को छत्तीसगढ़ को सौंपना है।

आरोप पत्र में कार्टून ज्यादा, BJP के पास मुद्दा नहीं
भाजपा के आरोप पत्र पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे पता चला है कि 104 पेज का आरोप पत्र है। आरोप पत्र में कार्टून ज्यादा है। ईडी ने चालान पेश किया है, उसे ही आरोप पत्र में रखा है। जहां तक भाजपा के आरोपों की बात है वो विधानसभा और विधानसभा के बाहर जो लगाए रहे हैं, उसके अतिरिक्त कुछ नहीं है। विधानसभा में जिन बातों को भाजपा के लोग उठाते रहे हैं, वही चीजें आरोप पत्र में शामिल है। भाजपा के पास कोई मुद्दा ही नहीं है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here