29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

‘मोदी आज-कल यू टर्न मारना शुरू कर दिए हैं’ CM भूपेश बोले- केंद्र सरकार के इशारे पर ED मुझे बदनाम कर रही

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी कहते हैं देश एक ही जाति गरीब की है। दूसरी ओर पिछड़ा वर्ग कैसे आ गए। अपने ही बात का खंडन कर रहे हैं। मोदी जी आजकल यू टर्न मारना शुरू कर दिए हैं। जातिगत जनगणना से पता चलेगा आधुनिक युग में कौन पीछे रह गया है। इसके आधार पर ही योजना बना पाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर ED षड्यंत्रपूर्वक मुझे बदनाम कर रही है। यदि आप किसी को बदनाम करेंगे तो आपका पतन निश्चित है।

ईडी द्वारा गिरफ्तार असीम दास की तस्वीर भाजपा नेताओं के साथ मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि सारी गड़बड़ियां यही लोग करते हैं और आरोप दूसरों पर लगाते हैं। यदि महादेव एप विदेश से संचालित हो रहा है तो इसको बंद क्यों नहीं किया। लुक आउट सर्कुलर जारी है तो गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? इसका मतलब है आपका लेन-देन हो चुका है। हमारी सरकार ने 450 लोगों की गिरफ्तारी की है। पूरे देश में इससे बड़ी कार्रवाई कहीं नहीं हुई। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। यदि हमारी संलिप्तता होती तो हम कार्रवाई क्यों करते। इन सारी बातों का इनके पास कोई जवाब नहीं है।

भूपेश बोले- डॉ. रमन सिंह चुनाव हार रहे
पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा, 20 में से तीन सीट पहले हमारे पास नहीं थी। वह सारी सीट हम इस बार जीतेंगे। बघेल ने कहा कि रमन सिंह भी चुनाव हार रहे हैं। योगी आदित्यनाथ द्वारा कबीरधाम में हिंदुत्व के मुद्दे पर दिए बयान को लेकर बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि आदित्यनाथ अपने नाम के आगे योगी लिखते हैं और एक आसन ठीक से कर नहीं पाते। आसन कर ले फिर योगी कहलाए और फिर बात करे। जो उत्तर प्रदेश में हो रहा है वह छत्तीसगढ़ में नहीं हो रहा। गौमाता के भक्त बनते हैं और वहां किसान अपने धान 1200 में बेच रहे हैं। पहले उनकी स्थिति सुधार ले।

यह दिवाली नहीं मनाएंगे, यह दिवालियापन
भाजपा के तीन दिवाली पर सीएम ने तंज कसते हुए कहा, ये तो पांचवां कुंभ भी शुरू किए थे। हमारे धर्म ग्रंथों में चार ही कुंभ के उल्लेख हैं। दीपावली एक ही होता है जो हमारे शास्त्रों में लिखा है। ये शास्त्रों से बाहर जाकर काम कर रहे हैं। यह दिवाली नहीं मनाएंगे, यह दिवालियापन है। भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लिए कुछ नहीं किया। केवल एक ही टारगेट है भूपेश बघेल को गाली दो। बूथ के कार्यकर्ता से लेकर प्रधानमंत्री तक एक सूत्रीय कार्यक्रम, भूपेश बघेल को गाली दो। स्मृति ईरानी द्वारा चाय बनाने पर बघेल ने कहा, उनके पास कोई और काम नहीं रह गया। 1200 वाला गैस सिलेंडर है या 400 वाला..? कौन से सिलेंडर से बनाएंगे चाय..? पहले 400 था तो बड़ा महंगा था, अभी 900 वाले में बना रहे या 1200 वाले में यह बताएं।

आरोप पर बोले- NIA से जांच कर लीजिए
नारायणपुर में भाजपा जिला उपाध्यक्ष की हत्या और नक्सलियों से सांठगांठ के आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा, मैंने पहले भी कहा था कि NIA से जांच कर लीजिए। भारत सरकार को चिट्ठी भी लिखी गई, लेकिन उनको सिर्फ राजनीति करना है। जिला स्तर के पदाधिकारी की मृत्यु हुई है। पूरी परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं। हमारे फोर्स के दबाव के चलते नक्सली पीछे हटे हैं। कहीं छिटपुट घटनाएं हो रही है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। पहले और अब की स्थिति में जमीन-आसमान का फर्क है। बदनाम करने की साजिश पर कहा- जांच होगी तो पता चलेगा, लेकिन हो सकता है षड्यंत्र हो, इससे इनकार नहीं किया जा सकता।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here