26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सहायक ग्रेड-3 के पदों पर भर्ती, 28 जुलाई को Written Exam, व्यापमं की कुछ और भर्तियों की परीक्षा तिथि घोषित…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सहायक ग्रेड 03 पद के लिए प्रथम स्तर के लिखित परीक्षा 28 जुलाई को होगी। परीक्षा के लिए सरगुजा, बिलासपुर, जगदलपुर, दुर्ग और रायपुर में केंद्र बनाया गया है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की वेबसाइट पर आवेदक द्वारा सहायक ग्रेड-3 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा किए गए थे। अभ्यर्थी द्वारा पूर्व में जमा ऑनलाइन आवेदन में किसी भी तरह का सुधार या संशोधन की अनुमति नहीं होगी।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को प्रथम स्तर की लिखित परीक्षा के लिए प्रवेशपत्र छत्तीसगढ़ व्यापमं की वेबसाइट में जाकर पंजीयन करने पर मिलेगा। परीक्षा जिला का चयन करना भी अनिवार्य होगा। नियंत्रक व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने बताया कि व्यापमं पंजीयन नंबर और परीक्षा केंद्र जिला के चयन के आधार पर ही लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को 22 जुलाई को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों द्वारा व्यापमं की वेबसाइट पर पंजीयन नहीं किया है। उन्हें छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के निर्देशानुसार लिखित परीक्षा से वंचित माना जायेगा। इसकी पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की होगी।

भर्ती परीक्षा की संभावित तिथियां घोषित
व्यापमं द्वारा विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन व्यापमं की वेबसाइट पर आमंत्रित किए गए थे, जिसके लिए लिखित भर्ती परीक्षा के लिए संभावित तिथियां घोषित कर दी गई है। सहायक ग्रेड-3 (एचएजी23) छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बिलासपुर के लिए 28 जुलाई 2024 को सुबह, प्रयोगशाला सहायक (एफडीएलटी24) राज्य न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला के लिए 25 अगस्त 2024 सुबह एवं प्रयोगशाला तकनीशियन (एफडीएलटी24) राज्य न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला के लिए 25 अगस्त 2024 शाम को आयोजित की जाएगी।

अधीक्षक, तकनीशियन, निरीक्षक की भर्ती
छात्रावास अधीक्षक (टीएचएस24) श्रेणी ‘द‘ आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास की परीक्षा 15 सितंबर 2024 सुबह, प्रयोगशाला तकनीशियन (एचईएलटी24) उच्च शिक्षा संचालनालय 29 सितंबर 2024 सुबह, मत्स्य निरीक्षक (एफएफआई24) संचालनालय मछली पालन विभाग 29 सितंबर 2024 शाम, सहायक सांख्यिकी अधिकारी (केएएसएल23) संचालनालय कृषि की परीक्षा 20 अक्टूबर 2024 सुबह एवं प्रयोगशाला सहायक (केएएसएल23) संचालनालय कृषि की परीक्षा 20 अक्टूबर 2024 शाम को आयोजित की जाएगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here