26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

‘265 करोड़ की गोबर खरीदी में 1300 करोड़ का घोटाला कैसे संभव?’, CM भूपेश ने किस पर कसा तंज और क्या कहा जानिये…

भिलाई। भिलाई के महिला समृद्धि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा कहते हैं कि हर आम आदमी को लगना चाहिए कि यह मेरी सरकार है। छत्तीसगढ़ सरकार ने किसान, गरीब और नौजवानों की चिंता की है। गोधन न्याय योजना में गोबर खरीद रहे हैं, लेकिन ये लोग उसमें भ्रष्टाचार खोज रहे हैं। बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि मई महीने में ये लोग (भाजपा के नेता) गोठान में गाय खोजने गए थे। गर्मी के दिनों में कहीं गोठान में गाय मिलता है। ये लोग वोट खोजने गए थे। 265 करोड़ रुपये का गोबर खरीदे हैं और ये लोग कहते हैं 1300 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। अब 265 करोड़ के गोबर में 1300 करोड़ का घोटाला कैसे संभव है? इन लोगों का काम सिर्फ अड़ंगा डालने का है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सरकार पर हमला करते हुए कहा कि डॉ. रमन सिंह के समय खूब आंदोलन हुए। किसानों की आय दोगुना करने, किसानों की आय बढ़ाने का कभी काम नहीं किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 15 साल में 5 हजार रुपये पहुंचा था। हमने 5 साल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 10 हजार, सहायिकाओं को 7500 और मितानीनों को 2200 रुपये मानदेय दिए हैं। ओल्ड पेंशन स्कीम, कर्मियों को केंद्र के बराबर डीए हम दे रहे हैं। स्व. सहायता समूह के कर्ज को माफ किया। तीजा-पोरा, बोरे बासी, छत्तीसगढ़ महतारी और छत्तीसगढ़ संस्कृति का सम्मान हमारी सरकार बढ़ा रही है। ये लोग अब अब प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में भी छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो लगाते हैं। छत्तीसगढ़ महतारी का सम्मान करते हुए परिवर्तन यात्रा में फोटो लगा रहे हैं। सीएम बघेल ने इस अवसर पर प्रदेश की संस्कृति और परंपरा को सहेजने छत्तीसगढ़ महतारी संस्कृतिक संवर्धन योजना लागू करने की घोषणा की।

‘किसानों के खातों में इसी महीने तीसरा किस्त’
सीएम भूपेश बघेल ने आगामी चुनाव को देखते हुए कहा कि हर 15 दिन में मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ बटन दबातू हूं तो गोबर बचने वालों के खेतों में पैसा आता है, 15 दिन में फिर बटन दबाता हूं तो वर्मी कम्पोस्ट बनाने वालों के खातों में पैसा आता है। हर महीना बेरोजगारी भत्ता देने का बटन दबाता हूं। हर तीन महीने में किसानों के खातों में पैसा ट्रांसफर करता हूं। हर साल किसानों को नवंबर में पैसा देते थे, लेकिन इस बार आचार संहिता लग जाएगी। किसानों के खातों में राजीव गांधी न्याय योजना का तीसरा किस्त इसी महीने जारी करेंगे। गोधन न्याय योजना की किस्त जारी कर किसानों को उनका हक देंगे। भूपेश बघेल ने कहा कि अब समय आ गया है। पांच साल में आपको सिर्फ एक बार बटन दबाना है। सीएम के पूछने पर आप किसमें दबाओगे, जिस पर उपस्थित लोगों ने कहा पंजा… पंजा… पंजा…।

‘छत्तीसगढ़ में महिलाओं को बराबरी का स्थान’
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भिलाई की पहचान स्टील प्लांट से हैं, इसे नेहरू जी ने बसाया था। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में महिलाएं सबसे आगे हैं। चाहे घर का काम हो या ऑफिस का, सभी जगह महिलाएं आगे आकर काम कर रहीं हैं। शुरू से ही छत्तीसगढ़ में महिलाओं को हमेशा बराबरी का स्थान मिला है। महिलाएं नौकरी भी कर रही हैं और घर के काम भी। छत्तीसगढ़ में परिवार और समाज में महिलाओं का स्थान ऊंचा रहा है। लैंगिक अनुपात में भी छत्तीसगढ़ आगे है। महिलाएं बच्चों के देख-रेख से लेकर पढ़ाई-लिखाई तक, घर में काम करना, नौकरी भी करती हैं तो सबके लिए खाना बनाकर जातीं है और काम से लौटकर फिर सभी के भोजन का ध्यान रखती हैं। शुरू से ही छत्तीसगढ़ में महिलाओं को बराबरी का स्थान मिला है। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने आर्थिक रूप से किसानों को मजबूत करने का काम किया। राशन कार्ड हमने दिया, हाफ बिजली बिल आया, भिलाई में नहीं मिल रहा था अब यहां भी मिल रहा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here