26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक और चुनावी दांव, कहा- ‘जीते तो कोरिया और रायगढ़ को बनाएंगे संभाग’, महादेव एप, रमन सिंह पर यह बोले…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा का दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को है। भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने जनता को लुभाने पूरी ताकत झोंक दी है। बैकुंठपुर विधानसभा की प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव के पक्ष में प्रचार करते सीएम भूपेश बघेल केल्हारी से लगभग 100 किमी की सड़क यात्रा कर कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर पहुंचे। सभा को संबोधित करते हुए भूपेश ने कहा, हमारी सरकार बनेगी तो एक नहीं बल्कि दो संभाग बनेंगे। कोरिया और रायगढ़ को संभाग बनाए जाएंगे। लोगों ने उनसे छत्तीसगढ़ी में बोलने को कहा तो उन्होंने अपना भाषण छत्तीसगढ़ी में दिया। फिलहाल प्रदेश में 5 संभाग हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंच पर आते ही कहा, इस बार दिवाली खास है। लोकतंत्र का महोत्सव है। आपको 17 नवंबर को मतदान करना है। हम अपनी बात रखने आए है। हमारे नेता राहुल गांधी ने वादा किया वो हमने किया। पिछले 15 साल ठगने का काम बीजेपी (BJP) सरकार करती आई। हर खरीदी में कमीशनखोरी हुई। हमने 2 घंटे के भीतर कर्जा माफ किया। हम फॉर्म नहीं भरवाएंगे, गृह लक्ष्मी योजना के तहत 15000 रुपये प्रतिवर्ष हर महिला को उनके खाते में देंगे। चाहे वो परित्यक्ता हो अविवाहित हो विवाहित हो सभी को देंगे। किसानों, महिला समूहों और ट्रांसपोटर्रों का कर्जा माफ करेंगे। उन्होंने पिछले 5 साल की योजनाओं के बारे में बताया। बघेल ने कहा, शिक्षा मुफ्त, बिजली मुफ्त, इलाज मुफ्त, गैस सिलेंडर सस्ता… सभी के लिए योजना लेकर आ रहे हैं। अब बीजेपी फॉर्म भरवा रही है। बीजेपी भी गारंटी लेकर आई है। रमन सिंह की चली नहीं और बीजेपी की भी नहीं चली तो अब पीएम मोदी गारंटी लेकर आए हैं।

‘दो संभाग बनाने सभी सीटों पर कांग्रेस जरूरी’
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, काफी दिनों से मांग आ रही है। हमारी सरकार आई तो एक नहीं दो संभाग बनाए जाएंगे। एक कोरिया और दूसरा रायगढ़…। सरकार बनने पर दो संभाग बनेंगे, इसके लिए आप को कांग्रेस की सरकार को लाना होगा। इससे पहले बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव ने मंच से मुख्यमंत्री से कोरिया को संभाग बनाए जाने की मांग की। बता दें बीजेपी कोरिया के विभाजन को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव को जिम्मेदार बता कर वोट मांग रही है।

‘सबसे पहले रमन सिंह पर कार्रवाई होनी चाहिए’
मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वादा किया कि छत्तीसगढ़ में दोबारा से कांग्रेस की सरकार आ रही है। इस बार 75 पार का नारा सफल होगा। पिछली बार अमित शाह ने 65 पार का नारा दिया था और हम जीत कर आए थे। प्रवर्तन निदेशालय (ED) के छापे के सवाल पर उन्होंने कहा, केंद्र सरकार का विभाग ही बता रहा है कि 15 लाख टॉयलेट निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ। प्रधानमंत्री के तरफ से राज्य में हुए भ्रष्टाचार की जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि डॉ. रमन के नाम, सीएम मैडम का नाम नान घोटाले में है। सबसे पहले तो रमन सिंह पर कार्रवाई होनी चाहिए।

‘ED पर बोले-17 तारीख तक मनोरंजन कीजिए’
सीएम भूपेश बघेल ने कहा, डॉ. रमन सिंह के बेटे का नाम पनामा पेपर में है। चिटफंड कंपनी घोटाले में नाम है। अजीत पवार राणे पर कब कार्यवाही करेंगे ये बताएं। पीएम मोदी के कक्का-कक्का बोलने पर उन्होंने कहा, पीएम मोदी कक्का करने लगे हैं तो समझ जाओ…। मोदी जी केवल झूठ बोलते हैं। जुमलेबाजी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा, हाईकमान के तरफ से जो जिम्मेदार दी जाएगी उसे वो करेंगे। महादेव एप्प को लेकर सवाल पर भूपेश ने कहा, 17 तारिख तक बढिया मनोरंजन कीजिये आप…। जो लड़का पकड़ा गया वो बीजेपी का है, जो गाड़ी पकड़ी गयी वो अमर अग्रवाल के भाई बृजमोहन अग्रवाल की निकली। जो दुबई में बैठा है शुभम सोनी उसको ईडी बताती है वो महादेव एप्प का मैनेजर है, दूसरे दिन बीजेपी वीडियो जारी करती है उसमें वो बताता है मालिक मैं हूं। मुझे आश्चर्य लगा कि ऐसा भी मालिक होता है जो अपने नौकर की शादी में 250 करोड़ रुपया खर्च कर दे…।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here