26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

6 महीने में पहली बार एक मंच पर नजर आए विष्णुदेव साय और भूपेश बघेल, जगन्नाथ मंदिर में इस तरह मिले और क्या बात हुई…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल एक दूसरे से मिले। रथयात्रा के कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय पहले पहुंचे और भगवान की छेरापहरा की रस्म निभाने के बाद वे मंदिर परिसर में बैठ गए। इसी दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी जगन्नाथ मंदिर पहुंचे। वैसे तो राजनीतिक मुद्दों पर एक-दूसरे पर हमला करते हैं, लेकिन इस कार्यक्रम पूर्व और वर्तमान सीएम चर्चा में व्यस्त दिखे। विधानसभा चुनाव के 6 महीने बाद सीएम और पूर्व सीएम पहली बार एक मंच पर नजर आए।

बता दें कि आज पूरे देश में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा धूमधाम से मनाया गया। रायपुर में भी जगन्नाथ मंदिर में रथयात्रा के दौरान सीएम विष्णुदेवा साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुलाकात हो गई। रथ यात्रा के कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय पहले पहुंचे और भगवान की छेरापहरा की रस्म निभाने के बाद वे मंदिर परिसर में बैठे थे। इसी बीच पहुंचे पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी भागवन का दर्शन करने के बाद प्रसाद लेने मंदिर परिसर में बैठ गए। इस दौरान भूपेश बघेल ने सीएम विष्णुदेव साय को हाथ जोड़कर नमस्कार किया।

सीएम साय ने भी भूपेश बघेल का अभिवादन स्वीकारते हुए उनसे हाथ मिलाया और अपने पास बैठ गए। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लगभग 15 मिनट तक अनौपचारिक चर्चा हुई। इस चर्चा को लेकर भूपेश बघेल से पूछा गया तो उन्होंने बताया की अनौपचारिक चर्चा हुई। इस दौरान उन्होंने सीएम साय से कैबिनेट विस्तार को लेकर पूछा। इस बारे में सीएम साय ने कहा बहुत जल्द ही कैबिनेट का विस्तार देखने को मिलेगा। इस दौरान मंदिर परिसर में रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री रामविचार नेताम, रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा भी मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ के लिए भी यह बड़ा उत्सव
सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि ओडिशा के लिए यह जितना बड़ा उत्सव है, उतना ही बड़ा छत्तीसगढ़ के लिए भी है। महाप्रभु जगन्नाथ की जितनी कृपा ओडिशा पर रही है, उतनी ही कृपा छत्तीसगढ़ पर रही है। मैं भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करता हूं कि इस साल भी छत्तीसगढ़ में भरपूर फसल हो। प्रदेश में सुख-शांति और समृद्धि हो।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here