26.3 C
Raipur
Saturday, September 7, 2024

‘कांग्रेस ने बेमेतरा जिले को लव जिहाद का केंद्र बना दिया’, अमित शाह बोले- भुनेश्वर को न्याय दिलाना हमारी जिम्मेदारी, CM भूपेश पर यह बोले…

बेमेतरा. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का चुनावी थमने से पहले बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने हुंकार भरी। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला करते हुए कहा कि उनके शासन में छत्तीसगढ़ का बेमेतरा जिला लव जिहाद (love jihad) का केंद्र बन गया है। शाह ने वादा किया कि अगर राज्य में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो कोई भी ऐसी हरकत करने की हिम्मत नहीं करेगा। शाह ने बघेल पर दुर्ग संभाग को शिक्षा केंद्र से सट्टेबाजी के केंद्र में बदलने का भी आरोप लगाया। भाजपा ने साजा विधानसभा सीट से ईश्वर साहू को मैदान को प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि ईश्वर साहू के बेटे भुनेश्वर साहू की अप्रैल-2023 में बिरनपुर गांव में सांप्रदायिक झड़प के दौरान हत्या हो गई थी। अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ईश्वर साहू न सिर्फ उम्मीदवार हैं, बल्कि वह न्याय की लड़ाई के प्रतीक हैं। भूपेश कक्का के शासन में सांप्रदायिक तत्वों ने साहू के बेटे भुनेश्वर साहू की पीट-पीटकर हत्या कर दी। भूपेश कक्का के लोगों ने ईश्वर को चेक और नौकरी की पेशकश करते हुए कहा कि वे न्याय न मांगें, लेकिन मैं ईश्वर जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया और न्याय मांगा। शाह ने कहा, भुनेश्वर साहू के लिए न्याय सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है। किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

‘BJP की जीत से भुनेश्वर को न्याय मिलेगा’
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भुनेश्वर साहू के हर हत्यारे को जेल भेजा जाएगा। भूपेश कक्का के सत्ता से बाहर होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शाह ने मतदाताओं से बीजेपी को सत्ता में लाने का आग्रह करते हुए कहा कि उनके वोट न केवल राज्य में बीजेपी की सरकार बनाएंगे, बल्कि भुनेश्वर साहू को न्याय भी दिलाएंगे और तुष्टिकरण की राजनीति को सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा, भूपेश बघेल शासन में बेमेतरा लव जिहाद का केंद्र बन गया है। साहू, कुर्मी और गोंड समुदाय इसके निशाने पर थे और भूपेश बघेल सरकार सोयी रही। उन्हें कौन जगाएगा? आप जगाएंगे, आपके वोट जगाएंगे। मैं वादा करता हूं कि आप बीजेपी को सत्ता में लाएं, कोई भी ऐसा कृत्य करने की हिम्मत नहीं करेगा। अमित शाह ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का एटीएम बनाने का आरोप भी लगाया।

‘सीएम भूपेश ने महादेव का किया अपमान’
छत्तीसगढ़ में कथित महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले को लेकर अमित शाह ने कहा, भूपेश कक्का ने दुर्ग संभाग को बर्बाद कर दिया है। रमन सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के दौरान दुर्ग संभाग शिक्षा का केंद्र बन गया था। भूपेश बघेल ने इसे सट्टा का केंद्र बना दिया। उन्होंने कहा, बघेल जी ऐप का नाम आपको अपने ही नाम पर रखना था। उन्होंने महादेव नाम का प्रयोग क्यों किया? मोदी जी ने चंद्रमा पर ‘चंद्रयान’ भेजा और भगवान शिव और मां शक्ति के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए उस स्थान का नाम ‘शिव शक्ति’ रखा, लेकिन, भूपेश कक्का ने एक सट्टेबाजी ऐप का नाम महादेव के नाम पर रखा और उनका अपमान किया। महादेव सट्टा एप से करोड़ों रुपये कमाए हैं। शाह ने कहा, अगर गलती से भी भूपेश बघेल दोबारा सत्ता में आ गए तो आप महादेव का नाम नहीं ले पाएंगे, क्योंकि बघेल को डर है कि पुलिस आ जाएगी। उन्होंने युवाओं को सट्टेबाजी के कारोबार में धकेलने का पाप किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here