26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक खत्मः 90 सीटों के उम्मीदवारों पर मंथन, टिकट पर बनी सहमति, दिल्ली से होगी नामों की घोषणा

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में सभी 90 सीटों के लिए प्रत्याशी के नामों पर मंथन किया गया। स्क्रीनिंग कमेटी में ज्यादातर नामों पर सहमति बन गई है। अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर मुहर लगेगी। उसके बाद प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। ऐसा बताया जा रहा है कि सप्ताहभर के अंदर दिल्ली से नामों की घोषणा हो जाएगी। इधर बैठक को लेकर दावेदारों की धड़कनें भी तेज हो गई है।

बैठक को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि 90 सीटों की टिकटों पर विस्तार से चर्चा हुई। एकजुटता के साथ इलेक्शन कमेटी ने काम किया है। ज्यादातर नामों पर आम सहमति बन गई है। बैठक में कमजोर परफार्मेंस वाले विधायकों की टिकट को लेकर भी चर्चा हुई है। सभी नाम अब केंद्रीय चुनाव कमेटी (CEC) में जाएगी। केंद्रीय नेतृत्व के अप्रूवल के बाद प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सहसचिव चंदन यादव, सह प्रभारी विजय जांगिड़, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ दीपक बैज, महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत उपस्थित रहे। बता दें कि राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि कई विधायकों की टिकट पार्टी इस बार काटने वाली है। इधर दावेदार यह जानने का प्रयास करते रहे कि बैठक में उनका नाम फाइनल हुआ है कि नहीं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here