26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

‘हाफ बिजली बिल’ पर BJP नेताओं का प्रदर्शन, तख्तियों में लिखा- ‘सीएम-विधायक का झूठ, 80 करोड़ की लूट’

भिलाई। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधायक देवेंद्र यादव द्वारा भिलाई टाउनशिपवासियों से झूठ बोलकर उनके 30 हजार रुपये लूटने के खिलाफ आंदोलन और तेज होगा, अभी तो बस आगाज है। इस आंदोलन का अंत तभी होगा जब हम प्रत्येक उपभोक्ता के 30 हजार रुपये और जनता के हक का 80 करोड़ रुपये प्रदेश सरकार हमें वापस दे देगी। यह बातें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने शनिवार को हाफ बिजली बिल योजना का लाभ मार्च 2019 से दिये जाने की मांग को लेकर भिलाई में आयोजित धरना के दौरान कहीं।

प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधायक देवेंद्र यादव झूठ बोलकर यहां की जनता को मूर्ख बना रहे हैं। भिलाई के लोग क्या प्रदेश से अलग हैं? उन्होंने कोई पाप किया है जो उन्हें उनका हक नहीं दिया जा रहा। मुख्यमंत्री और विधायक ने भिलाई टाउनशिप के बीएसपी से संबद्ध घरेलू उपभोक्ताओं को “हाफ बिजली बिल योजना” के लाभ से वंचित रखा और अब चुनाव नजदीक आते देख सितंबर 2023 से इस योजना को यहां लागू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने हाथों में तख्तियां भी रखी थी, जिसमें लिखा था सीएम-विधायक का झूठ, 80 करोड़ की लूट…।

प्रत्येक उपभोक्ता को 30 हजार का लाभ
प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि प्रदेश में सभी की तरह भिलाईवासियों को भी मार्च 2019 से हाफ बिजली बिल योजना का लाभ मिले। योजना लागू होने पर प्रत्येक उपभोक्ता को लगभग 30 हजार रुपये का लाभ प्राप्त होगा। यानी उन्हें आगे लगभग 2-3 वर्षों तक बिजली बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। अपने हक के 30 हजार रुपये का लाभ हर किसी को मिलेगा। यह भिलाईवासियों के अस्मिता की लड़ाई है और हम सभी को इसी तरह एकजुट होकर लड़ना होगा। पाण्डेय ने कहा कि यह धरना हमारी लड़ाई का आगाज है और जब तक प्रत्येक उपभोक्ता को उसका अधिकार नहीं मिल जाता तब तक ये लड़ाई जारी रहेगी। हमारा अधिकार हम भूपेश बघेल सरकार से लेकर ही रहेंगे।

‘ठगेश की सरकार, झूठ बोलने में महारत’
छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि भूपेश सरकार ने प्रदेश के हर व्यक्ति को ठगा है और भिलाई में लोगों के हक को उनसे छीन लिया है। भिलाईनगर विधायक ने तो भ्रष्टाचार करने और झूठ बोलने में महारत हासिल कर ली है, लेकिन अब भिलाई सहित पूरे प्रदेश की जनता को यह समझ आ गया है कि ये ठगेश सरकार है। चंदेल ने कहा कि पूर्व मंत्री पांडेय ने जनता के हक के लिए आवाज उठाई है, भिलाईवासियों को उनका हक जरूर मिलेगा।

‘MLA की प्रगति देखी, ED ने बनाया आरोपी’
दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और भिलाई विधायक दोनों ही मौसेरे भाई हैं। हमेशा झूठ कहते हैं। राजस्व मंत्री रहते हुए सीएम ने खुद इसका विरोध किया था और अब उनके ही पार्टी के विधायक डीड रजिस्ट्रेशन को रजिस्ट्री और मालिकाना हक बताकर लोगों को गुमराह करते रहे। झूठ बोलना इनका स्वभाव ही है। राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने इन पांच वर्षों में जनता का हक छीना है और केवल वादाखिलाफी की है। भिलाई की जनता के साथ भी उन्होंने अन्याय किया है। उन्होंने विधायक की प्रगति यात्रा पर कहा कि हमने उनकी व्यक्तिगत प्रगति को देखा है जिस पर कल ईडी ने भी चार्जशीट फाइल कर उन्हें आरोपी बना दिया है।

‘भ्रष्टाचार का सच सबके सामने आ गया’
विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार की दोहरी नीति जनता जान चुकी है। भूपेश सरकार की अब इनकी उल्टी गिनती भी शुरू हो गई है। शिक्षाधानी भिलाई की छवि को खराब करने वाले यहां के युवा विधायक जिसने केवल भ्रष्टाचार किया उसका सच भी आज सबके सामने आ चुका है। भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि आज भिलाई के हर चौक-चौराहे में भिलाई के वर्तमान विधायक के भ्रष्टाचार की ही चर्चा है। गली मोहल्लों में शराब की बात हो या अवैध व्यापार, सब जगह इनसे जुड़े लोगों का ही नाम है। पहले चार साल ये कहते रहे कि बिना सीएसपीडीसीएल को दिये लाभ नहीं मिल सकता और खुद को ही झूठा साबित करके सिर्फ दो महीने के लिए इसे लागू कर रहे हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here