26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

बस्तर में कमल खिलाने ‘परिवर्तन यात्रा’ का आगाज, डॉ. रमन बोले- बदलाव का वक्त आ गया, अऊ नई सहिबो-बदल के रहिबो

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा का दंतेवाड़ा से आगाज हो गया। सरकार की विफलताओं और मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर परिवर्तन यात्रा प्रदेशभर का दौरा करेगी। परिवर्तन यात्रा शुरू करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इस भ्रष्ट और निकम्मी भूपेश सरकार को उखाड़ फेंकने का वक्त का चुका है। गरीबों के 600 करोड़ का चावल और गोठान के नाम पर 1300 करोड़ का भ्रष्टाचार करने वाली सरकार को बदलने का वक्त गया है। डॉ. रमन ने भाजपा के 15 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों का बखान भी अपने संबोधन में किया।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ बस्तर ने विकास की यात्रा की है, जहां आदिवासी साथियों को थोड़े से नमक के बदले कीमती वनोपज चार, चिरौंजी, गोंद देना पड़ता था, लेकिन हमारी सरकार ने निशुल्क नमक देकर बस्तर के लोगों के स्वाभिमान की बात कही थी। पैरों में कांटे चुभने पर गंभीर बीमारी से जूझना पड़ता था। हमने चरण पादुका देने की योजना शुरू की। चरणपादुका योजना जैसे ऐतिहासिक कार्य कर बस्तर को विकास से जोड़ा। इसे लेकर मेरा उपहास उड़ाते थे, लेकिन भूपेश बघेल ने योजना को ही बंद कर दिया।

डॉ. रमन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूख से मौत हो जाया करती थी, वहां सरकार ने 1 रुपये किलो चावल दिया। किसानों को सहकारी बैंक से 9, 6 और 3 प्रतिशत पर ब्याज देने की शुरुआत भाजपा ने की। साल 2008-09 में बस्तर में 8 दिनों तक ब्लैक आउट हुआ था। ऐसी स्थिति दोबारा न बनें। इसके लिए हमने ऐसी योजना बनाई कि अब कभी बस्तर में ब्लैक आउट नहीं होगा। परिवर्तन यात्रा में छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, सांसद संतोष पांडेय, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा सहित भाजपा के केंद्रीय और राज्य के नेता मौजूद रहे।

‘बस्तर में टार्गेट किलिंग हो रही है’
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भूपेश बघेल की झूठ की सरकार है, लबरा सरकार, छत्तीसगढ़ को लूटने वाली सरकार चल रही है। बड़े-बड़े वादे कर सरकार में आए थे, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। बस्तर की जनता ऐसे धोखा देने वालों की सरकार को उतारना भी जानती है। बस्तर के लोगों को केवल लूटने का काम कर रहे हैं। बस्तर में टार्गेट किलिंग हो रही है। बस्तर के लोगों के साथ धोखा और छल करने का काम भूपेश सरकार कर रही है। बस्तर केरल से बड़ा एक जिला हुआ करता था, जिसे सात जिले में बदलने का काम भाजपा सरकार ने किया।

‘कांग्रेस को भूपेश पर ही भरोसा नहीं’
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि जिस छत्तीसगढ़ को डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में संवारा, आज उस छत्तीसगढ़ का दुर्भाग्य है कि भूपेश बघेल जैसे लबरा मुख्यमंत्री बन गए। यह परिवर्तन रथ आने वाले समय में विधानसभा चुनाव में कमल को खिलाकर रायपुर के मंत्रालय में भाजपा का मुख्यमंत्री बनाकर रुकेगा। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय ने कहा कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने 36 वादे किए। कितने वादे पूरे हुए तो बड़ा सा शून्य दिखाई देता है। यह झूठी सरकार है। इस सरकार को जब जनता के बीच जाना पड़ता है तो यह सरकार भरोसे का सम्मेलन करती है। पहले सब जगह लिखा रहता था कि भूपेश है तो भरोसा है, लेकिन कांग्रेस को भूपेश पर ही भरोसा नहीं है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here