26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

ड्रग रैकेट का भंडाफोड़: 5 करोड़ की ड्रग मनी, 38 फर्जी नंबर प्लेट और पिस्तौल बरामद, नशा तस्करों पर पुलिस का शिकंजा

चण्डीगढ़.एजेंसी। पंजाब पुलिस को ड्रग्स के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने लुधियाना में ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इंटर स्टेट नारकोटिक्स नेटवर्क के तहत जम्मू-कश्मीर और पंजाब पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर लुधियाना के मुल्लांपुर दाखा में छापा मारा। पुलिस ने यहां से लगभग 5 करोड़ रुपये की ड्रग मनी, वाहनों के 38 फर्जी नंबर प्लेट और एक पिस्तौल बरामद किया है। ‌पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

डीजीपी ने बताया कि जम्मू पुलिस ने कुछ दिन पहले 30 किलो हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था।
उससे मिली जानकारी के बाद पुलिस ने रेड कर ड्रग मनी, फर्जी नंबर प्लेट बरामद किया है। ये सभी नंबर प्लेट अलग-अलग राज्यों की हैं। इनका इस्तेमाल नशा तस्कर ड्रग्स के ट्रांसपोर्ट में करते थे। पुलिस इस मामले में और कड़ियाां जोड़ रही है। इस रैकेट में शामिल कुछ और तस्करों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

उड़ता पंजाब को लेकर सियासत भी खूब
पंजाब में ड्रग्स तस्करी और इसका बढ़ता इस्तेमाल बहुत बड़ा मुद्दा है। पंजाब में ड्रग्स के चलन को लेकर बॉलीवुड में फिल्में तक बनती हैं। सत्ता संभलने के वक्त पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि पंजाब के माथे पर लगा ड्रग्स का कलंक मिटाने के लिए काम करेंगे। पंजाब के राज्यपाल ड्रग्स के मुद्दे पर अक्सर सरकार को घेरते रहे हैं। उन्होंने यहां तक कहा था कि सरहद के जिलों में हालात इतने खराब हैं कि नशा खुलेआम दुकानों पर मिल रहा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here