26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

पूर्व विधायक का दावा- ‘कांग्रेस में टिकट बंटवारे की 4 करोड़ में हुई डील’, बिलासपुर मेयर और पूर्व MLA का कथित ऑडियो वायरल, पार्टी ने क्या कहा?

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में गुलाबी ठंड की दस्तक हो गई है, लेकिन सियासी पारा चढ़ा हुआ है। प्रदेश में दूसरे चरण का चुनावी अभियान चल रहा है। इसी बीच बिलासपुर में एक कथित ऑडियो वायरल होने के बाद सियासी हड़कंप मच गया है। इसमें कांग्रेस पार्टी में टिकट वितरण को लेकर लेनदेन की बात हुई है। इस ऑडियो को कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक अरुण तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया है। उन्होंने कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा पर करोड़ों रुपये लेनदेन का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने पूर्व विधायक के आरोपों को निराधार बताया है। इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मेयर रामशरण यादव को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। न्यूजअप इंडिया डॉट कॉम इस Audio Clip की पुष्टि नहीं करता। यह आरोप पूर्व विधायक अरुण तिवारी का है।

दरअसल, बुधवार को पूर्व विधायक अरुण तिवारी ने बिलासपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इसमें उन्होंने अपनी और बिलासपुर महापौर रामशरण यादव के बीच फोन में हुई बातचीत का कथित ऑडियो जारी किया है। ये ऑडियो 18 मिनट और 9 सेकेंड का है। इसमें बिलासपुर विधानसभा सीट के टिकट वितरण में 4 करोड़ रुपये के लेनदेन का आरोप लगाया गया है। पार्टी ने विधायक शैलेश पांडे को टिकट दिया है, लेकिन महापौर रामशरण यादव भी दावेदारी कर रहे थे, लेकिन उनको टिकट नहीं मिला तो नाराज थे। इस बीच पूर्व विधायक अरुण तिवारी ने रामशरण यादव से बातचीत किया जिसका ऑडियो अब वायरल हो रहा है। अरुण तिवारी कांग्रेस के बागी और निर्दलीय प्रत्याशी हैं।

अरुण तिवारी और रामशरण यादव के बीच क्या बातचीत हुई?

  • अरुण तिवारी – कुछ बात हुई रायपुर, दिल्ली
  • रामशरण यादव – नहीं नहीं, उधर के लोग सब हाथ खड़े कर लिए है। टोटल चार करोड़ रुपये में डील हुई है।
  • अरुण तिवारी – यार चार करोड़ का आंकड़ा, बिलासपुर से गांव तक पहुंच गया भाई
  • रामशरण यादव – अरे हां भाई जो लोग दिए वहीं लोग बता रहे हैं। हरियाणा के रोहतक के एक स्कूल में पैसे दिए। – आज कल हर चीज पता चल जाता है महराज…।
  • अरुण तिवारी – लंबा चौड़ा आंकड़ा हो गया यार
  • रामशरण यादव – अब उसमें रामशरण का पैर छूना कहां टिकेगा…
  • अरुण तिवारी – हां काम कौन देख रहा है
  • रामशरण यादव – जितने भी प्रभारी है वो सब लोग मैनेज हो गए। मैं कुछ नहीं बोल सकता, पर मेरा बड़े भैया अरुण तिवारी डॉन है। वो एक बात को जरूर हाईलाइट करें कि छत्तीसगढ़ में जितने भी प्रभारी आते हैं वो अपने घर भरने के लिए प्रभारी बनते है, चाहे वो बिहार का हो, यूपी का हो या हरियाणा का हो…

कथित ऑडियो सत्यहीन, आरोपी बेुनियादः कांग्रेस
कथित ऑडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा के ऊपर सवाल उठ रहे हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ऑडियो का खंडन किया है। इसके साथ महापौर रामशरण यादव ने भी इस ऑडियो को नकार दिया है और इसे निराधार बता रहे हैं, लेकिन अरुण तिवारी ऑडियो प्रसारण की पूरी जिम्मेदारी ले रहे हैं। इस मामले पर कांग्रेस पार्टी के संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने मीडिया से कहा है कि बिलासपुर में कांग्रेस के बागी और निर्दलीय प्रत्याशी अरुण तिवारी की इस तरह की कार्यशैली पहली बार नहीं है। वह पहले भी पार्टी के खिलाफ अनर्गल आरोप लगा चुके है। सत्यहीन और तथ्यहीन आरोपों को पार्टी खंडन करती है, उनका आरोप बेबुनियाद है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here