26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

संविदाकर्मियों पर सरकार सख्त, हड़तालियों पर लगाया गया एस्मा, काम पर लौटने 3 दिन का अल्टीमेटम

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ सरकार अब संविदाकर्मियों पर कार्रवाई के मूड में आ गई है। वेतन वृद्धि की घोषणा के बाद भी हड़ताल पर अड़े संविदाकर्मियों को राज्य शासन ने तीन दिन का अल्टीमेटम जारी किया है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह ने सभी विभागों के एचओडी, विभागाध्यक्ष, कलेक्टर्स और जिला पंचायत सीईओ को आदेश जारी कर कहा है कि संविदा पर काम कर रहे अधिकारियों-कर्मचारियों की अनाधिकृत गैरहाजिरी पर कार्रवाई करें।

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह ने 3 दिन के भीतर कर्मचारियों को काम पर लौटने का आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिन सेवाओं को एस्मा के तहत माना जाता है उन सेवाओं के कर्मचारियों पर एस्मा की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए। जीएडी ने कहा है कि हड़ताली संविदाकर्मियों के स्थान पर दूसरे अधिकारियों-कर्मचारियों की वैकल्पिक व्यवस्था कर काम को सुचारू बनाया जाए।

जीएडी ने अपने आदेश में कहा है कि संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लगातार हड़ताल पर हैं। इससे काम काफी प्रभावित हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले दिनों संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों के लिए वेतनवृद्धि की घोषणा की थी, बावजूद कर्मचारी हड़ताल पर हैं। जीएडी सचिव ने तीन दिन के भीतर कर्मचारियों को काम पर लौटने का आदेश जारी किया है। काम पर नहीं लौटने पर कार्रवाई की चेतावनी भी जारी की गई है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here