26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश और हवा के साथ गिरे ओले, रायपुर-सरगुजा सहित कई जिलों में बढ़ी ठंड, आज ऐसा रहेगा मौसम…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में रविवार शाम को अचानक से मौसम ने करवट ली है। गरज और चमक के साथ सरगुजा संभाग, भाटापारा और बलौबाजार जिले में ओले गिरे हैं। करीब आधे घंटे हुई ओलावृष्टि और बारिश ने जहां फसलों को नुकसान पहुंचाया है। मौसम में बदलाव से रायपुर, भिलाई-दुर्ग सहित वनांचल इलाकों में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया है यानी बदली छाई रहेगी और बारिश भी होने की संभावना है।

रविवार दिन में गर्मी महसूस हो रही थी, लेकिन शाम को प्रदेश के कुछ हिस्सों में एकाएक मौसम का मिजाज बदल गया है और न सिर्फ ओले गिरे बल्कि बारिश भी हुई। सरगुजा के मैनपाट इलाके में ओलावृष्टि हुई है। वहीं बलौदाबाजार -भाठापारा हल्की बारिश हुई है। कवर्धा जिले में भी मौसम ने करवट बदली है और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हुई है। बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की दलहन- तिलहन फसल को खासा नुकसान पहुंचने का अनुमान है।

पेंड्रा जिले में इस वक्त मौसम की मार से किसान परेशान हैं। ओले गिरने से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है, जबकि रोजमर्रा की जिंदगी भी प्रभावित हुई है। मनेंद्रगढ़ जिले में रविवार सुबह रुक-रुक कर बारिश हुई है। रविवार का दिन होने की वजह से ज्यादातर स्कूलों की छुट्टी थी, लेकिन रोजमर्रा के काम पर निकले हुए लोग अचानक से हुई इस बारिश की वजह से परेशान हो गए। इधर मौसम में आए बदलाव ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here