23.9 C
Raipur
Monday, September 16, 2024

‘राम के ननिहाल से सनातन के लिए जागरूक करने आया हूं’, PM मोदी बोले- कांग्रेस की सरकार, झूठा प्रचार और आकंठ भ्रष्टाचार, छत्तीसगढ़ में अब कमल खिलाना जरूरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘INDIA गठबंधन’ पर सनातन मुद्दे को लेकर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि इन्होंने मिलकर एक ‘इंडि’ अलायंस बनाया है। इसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। इन्होंने आपकी पहचान और आपकी संस्कृति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सत्ता के लालच में ये लोग भारत को मिटाना चाहते हैं। मुंबई में इनकी बैठक हुई थी, जहां घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा उसकी रणनीति तैयार किए हैं। इस गठबंधन की नीति भारतीयों की आस्था पर हमला करने की है। छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है। यहां मौता कौशल्या का मंदिर है। राम के ननिहाल से मैं लोगों को ‘सनातन’ के लिए जागरूक करने आया हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय शंखनाद रैली में बिना किसी का नाम लिए कांग्रेस के नेताओं पर शब्दों के तीखे बाण छोड़े। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से भाजपा की सरकार जाने का नुकसान मेरे भाई और बहनों को उठाना पड़ा है। हम चाहते थे कि यहां पीएम आवास योजना का लाभ मिले, लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गरीबों के पक्के मकान बनने ही नहीं दिया। गरीब कल्याण, युवा कौशल, महिला सशक्तीकरण के मामले में छत्तीसगढ़ को पीछे पहुंचा दिया है, लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार निरंतर आगे बढ़ रही है। झूठा प्रचार और आकंठ भ्रष्टाचार यही कांग्रेस सरकार की पहचान है। छत्तीसगढ़ को लूट से बचाने अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना आवश्यक है।

‘गोबर में भ्रष्टाचार, सोचिए मानसिकता क्या होगी?’
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं तो कल्पना भी नहीं कर सकता, आप कल्पना करें कि गाय के गोबर में भ्रष्टाचार करने वाले लोगों की मानसिकता क्या होगी? शराबबंदी का वादा किए और छत्तीसगढ़ की कांग्रेसी सरकार ने शराब की बिक्री में करोड़ों रुपये का घोटाला कर दिया। ये सोचते हैं बहुत सालों के बाद मौका मिला है। जितना लूटना है लूट लो। छत्तीसगढ़ को कांग्रेस सिर्फ लूट रही है। पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को अटल जी ने बनाया है। अब छत्तीसगढ़ को ‘विकसित छत्तीसगढ़’ बनाने मोदी को मौका देना है। सभा से पहले पीएम ने रायगढ़ से 6350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

‘BJP का कमल खिलाओ, विकसित छत्तीसगढ़ दूंगा’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-20 को लेकर कहा कि एक तरफ आज का भारत दुनिया को जोड़ने का सामर्थ्य दिखा रहा है। दुनिया के मंचों पर भारत विश्व मित्र के रूप में सामने आ रहा है। दिल्ली में विदेशी मेहमान आए थे। राष्ट्रपति भवन में उन्हें कोदो, कुटकी और रागी खिलाया गया, जिसे छत्तीसगढ़ के मेरे आदिवासी भाई-बहनें अपने घरों में रोज खाते हैं। G-20 को लेकर आज पूरी दुनिया में भारत का नाम है। पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को अटल जी ने बनाया है। अब छत्तीसगढ़ को ‘विकसित छत्तीसगढ़’ बनाने मोदी को मौका देना है। इसकी प्रार्थना आपसे करने आया हूं। छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचारियों से बचाने आप कमल खिलाकर दीजिये…मैं विकसित छत्तीसगढ़ आपको दूंगा। अगर यहां कांग्रेस की सरकार रहेगी तो छत्तीसगढ़ को इसका लाभ नहीं मिलेगा, इसलिए यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना आवश्यक है।

‘बहुत सालों के बाद मिला मौका, इसलिए लूट लो’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ खनिज संपदा से समृद्ध राज्य है। केंद्र ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बनाया। हमारी सोंच थी कि एक हिस्सा उस गांव के विकास में खर्च किया जाए, जहां से हम खनिज संपदा ले रहे हैं। केंद्र सरकार चाहती थी कि हमारे आदिवासी भाई-बहनों को इसका लाभ मिले, लेकिन यहां की भ्रष्ट कांग्रेस सरकार ने इसको तक नहीं छोड़ा। खनिज गांवों में डीएमएफ की राशि पहुंच ही नहीं रही। छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा को कांग्रेस ने कमाई का जरिया बना लिया है। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के लिए छत्तीसगढ़ एटीएम बन गया है। ये सोचते हैं बहुत सालों के बाद मौका मिला है। जितना लूटना है लूट लो। 50 साल पहले कांग्रेस ने देश से गरीबी हटाने की गारंटी दी थी और आज भी वही गारंटी देते हैं। कांग्रेस अपना काम ईमानदारी से करती तो मोदी का इतना काम नहीं करना पड़ा।

‘दिल्ली और रायपुर में BJP की सरकार जरूरी’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच वर्षों में 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए। भाजपा ने गरीबों के लिए योजना बनाई है। भाजपा ने बिचौलियों को बाहर निकाला। हमने सुनिश्चित किया लाभार्थियों तक पूरा लाभ पहुंचे। मुफ्त राशन हर गरीब तक बिना घोटाले के पहुंच रहा है। आयुष्मान से छत्तीसगढ़ के लाखों लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है। कल ही केंद्र सरकार ने 75 लाख उज्ज्वला कनेक्शन देने का निर्णय लिया है। इसका बहुत बड़ा लाभ छत्तीसगढ़ के लोगों को होने जा रहा है। छत्तीसगढ़ में अच्छी सड़क, रेल सुविधा और बिजली बहुत जरूरी है। दिल्ली और रायपुर दोनों जगह भाजपा की सरकार होगी तो ऐसी सुविधाएं तेजी से आखिरी गांव तक पहुंचती है। सिकलसेल से मुक्ति के लिए केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय अभियान शुरू किया है। 7 करोड़ लोगों की जांच कर उन्हें इस बीमारी से मुक्ति दिलाकर रहेंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here