24.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

Jammu-Kashmir Encounter: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और DSP शहीद

नई दिल्ली.एजेंसी। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को आतंकवादियों के साथ लोहा लेते हुए तीन जवानों ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। शहीद होने वालों जवानों में दो सेना के अधिकारी और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस का अफसर शामिल है। गडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ मंगलवार शाम को ऑपरेशन शुरू किया गया था। इलाके में मौजूद आतंकवादियों को ढेर करने विशेष बलों को तैनात किया गया है। तलाशी अभियान रात भर जारी रहेगा।

भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल और मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) यूनिट के कमांडिंग कर्नल मनप्रीत सिंह, आरआर के मेजर आशीष और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उप अधीक्षक हुमायूं भट्ट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान तीनों शहीद हो गए।

आतंकवादियों को खत्म करने विशेष बल
अधिकारी ने बताया कि गडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ मंगलवार शाम को ऑपरेशन शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे बंद कर दिया गया। बुधवार सुबह आतंकवादियों की तलाश तब फिर से शुरू हुई जब सूचना मिली कि उन्हें एक ठिकाने पर देखा गया है। कर्नल सिंह ने अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए आतंकियों पर हमला बोल दिया। इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी। इलाके में मौजूद आतंकवादियों को ढेर करने विशेष बल तैनात किया गया है।

वीके सिंह, खरगे, भूपेश ने जताया शोक
पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने तीन जवानों के शहीद होने पर दुख जताते हुए कहा कि “सेना मेडल से सम्मानित कर्नल मनप्रीत सिंह कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। इस दुखद खबर से देश स्तब्ध है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर लिखा, “हमारे बहादुर सेना के जवानों और एक डीएसपी ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में आतंकवादियों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया है। हम इस नुकसान से बेहद दुखी हैं। आतंकवाद के खिलाफ भारत एकजुट है।” छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक्स पर लिखा ‘जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए मां भारती के तीन वीर सपूत कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष और डीएसपी हुमायूँ भट्ट की शहादत का समाचार दुखद है। हम सब देशवासी इन वीरों को सलाम करते हैं।’

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here