29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

JCCJ ने जारी की 27 प्रत्याशियों की सूची, रायगढ़ से किन्नर लड़ेंगी चुनाव, गोरेलाल बर्मन को भी दिया टिकट, जानिए किसे कहां से बनाया उम्मीदवार

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (JCCJ) ने अपने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की है। इस सूची में 27 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इस लिस्ट में पार्टी ने पांच महिला प्रत्याशियों समेत एक किन्नर को टिकट दिया है। मधु बाई किन्नर रायगढ़ की पूर्व महापौर है। वहीं आज ही पामगढ़ के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी गोरेलाल बर्मन ने जनता कांग्रेस का दामन थामा था। जेसीसीजे ने उन्हें पामगढ़ से उम्मीदवार बनाया है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) ने रायपुर पश्चिम से भगत हरबंस, दुर्ग ग्रामीण से ढीलेश साहू और वैशाली नगर से डॉ. दिवाकर भारती को टिकट दिया है। इसके साथ ही बसना से डॉ. अनामिका पाल को सियासी रण में उतारा है। अभनपुर से माखन ताम्रकार को टिकट दिया गया है। रायगढ़ विधानसभा से पूर्व महापौर मधु बाई किन्नर को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। रायगढ़ विधानसभा की प्रत्याशी पूर्व महापौर मधु बाई किन्नर ने दो दिन पहले ही जेसीसीजे का दामन थामा था। उन्होंने रायगढ़ नगर निगम में निर्दलीय चुनाव लड़कर 9500 वोटों से भाजपा-कांग्रेस को हराया था।

पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी गोरेलाल बर्मन JCCJ में शामिल
पामगढ़ विधानसभा के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी गोरेलाल बर्मन ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (JCCJ) का दामन थाम लिया है। अमित जोगी ने उन्हें पार्टी का गमछा पहनाकर पार्टी में प्रवेश कराया। कांग्रेस ने पामगढ़ से गोरेलाल बर्मन को टिकट नहीं दिया है। इससे नाराज होकर उन्होंने जोगी कांग्रेस में प्रवेश कर लिया है। 2018 विधानसभा चुनाव में पामगढ़ प्रत्याशी गोरेलाल बर्मन को हार का सामना करना पड़ा था। इस विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार इंदु बंजारे को जीत मिली थी। जनता कांग्रेस में प्रवेश के बाद गोरेलाल बर्मन को पामगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here