31.1 C
Raipur
Saturday, September 7, 2024

छत्तीसगढ़ में ED-IT के बाद CBI का एक्शन, भिलाई स्टील प्लांट के जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर को सीबीआई ने 5 हजार रिश्वत लेते पकड़ा

भिलाई. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में ED-IT के बाद अब CBI (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन) की दस्तक से हड़कंप मच गया है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की इकाई भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) के नगर सेवाएं विभाग में कार्यरत कर्मचारी को CBI ने गिरफ्तार किया है। बीएसपी कर्मचारी शमसुज्जामा खान को आवास आवंटन करवाने के लिए 5000 रुपये रिश्वत लेते सीबीआई ने सोमवार की शाम दबोचा है। कर्मचारी ने आवास आवंटन करने 20 हजार रुपये की डिमांड की थी।

मिली जानकारी के मुताबिक शमसुज्जामा खान ने एक बीएसपी कर्मचारी से आवास आवंटन कराने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इस मामले की शिकायत ऊपर तक की गई। आरोपी को पांच हजार उसे पहली किस्त दे रहा था, तभी उसे सीबीआई ने दबोच लिया। शमसुज्जामा खान जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर है और बीएसपी पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट उसका मूल विभाग है। पिछले 19 जुलाई 2023 से उसे बीएसपी के तोड़ूदस्ता में शामिल किया गया था।

बीएसपी कर्मचारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत सीबीआई से की गई थी। सीबीआई ने प्रार्थी का नाम गोपनीय रखा है। जिस कर्मचारी से पैसे की मांग शमसुज्जामा खान ने की थी, वह भी बीएसपी कर्मचारी है। CBI के 10 लोगों की टीम ने नगर सेवाएं विभाग तोड़ूदस्ते के कार्यालय पहुंचकर जांच पड़ताल की। आरोपी बीएसपी कर्मी खान के टेबल को चेक किया। इसके अलावा वहां उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों से पूछताछ भी की गई। CBI ने बताया कि शमसुज्जामा खान को कस्टडी में लिया है। उसे रायपुर लाया गया है। उनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here