26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

14 फिल्मी सितारे ही नहीं, सौरभ चंद्राकर के साथ ये बिजनेसमैन भी नपेंगे!, महादेव एप क्यों बना गले की फांस

रायपुर। सौरभ चंद्राकर… महादेव सट्टा एप को लेकर अभी सुर्खियों में है। वह पहले छत्तीसगढ़ के भिलाई में जूस बेचता था। उसकी सट्टेबाजी की आदत पुरानी है। जूस बेचकर जो कुछ भी कमाता था… वो सट्टे में गंवा देता था। अमीर बनने का ख्वाब लेकर वो दुबई चला गया। वहां कुछ ही सालों में कई हजार करोड़ रुपये लूट कर आलीशान जिंदगी जी रहा है। फरवरी में उसने ऐसी शादी की जो अब सुर्खियों में आ गया है। पानी की तरह उसने 200 करोड़ रुपये बहा दिए। मशहूर फिल्मी सितारों ने उसकी शादी में डांस किए। ऐसे में महादेव ऐप से ठगी करने वाले मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर के साथ कई फिल्मी सितारे और बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी जांच एजेंसियों के रडार पर आ गए हैं। ED सभी से पूछताछ करेगी। 5000 करोड़ रुपये की ठगी को लेकर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

42 करोड़ में हुई थी होटल की बुकिंग
ईडी ने इस केस में अब तक 39 जगहों पर छापेमारी की है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने यह बताया कि उनके पास इस बात का सबूत है कि सौरभ चंद्राकर ने अपनी शादी के लिए योगेश पोपट नाम के एक बिजनेसमैन को 112 करोड़ रुपये दिए थे। योगेश की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी है। साथ ही सौरभ ने जिस होटल में शादी की थी उसकी बुकिंग 42 करोड़ रुपये में हुई थी।

टिकट बुकिंग वाली कंपनी भी रडार पर
ईडी के रडार पर धीरज आहूजा और विशाल आहूजा नाम के दो बिजनेसमैन भी हैं। दोनों की एक ट्रैवल एजेंसी है। ईडी ने इनके दफ्तर की तलाशी भी ली है। सौरभ की शादी के लिए इसी कंपनी ने सभी लोगों का टिकट कराया था। ऐसा माना जा रहा है कि इस कंपनी के दोनों मालिक का महादेव ऐप के मास्टरमाइंड से खास कनेक्शन है। सिर्फ शादी ही नहीं अन्य मौकों पर भी सौरभ इसी कंपनी से टिकट की बुकिंग कराता था।

बिजनेसमैनों ने पैसों को ठिकाने लगाया
जांच के दौरान ईडी ने यह भी पाया कि विकास छपारिया नाम का एक बिजनेसमैन महादेव ऐप के सभी हवाला संबंधित कामों को संभालता था। विकास कोलकाता का रहने वाला है। जांच में गोविद केडिया नाम के एक बिजनेसमैन का भी नाम सामने आ रहा है। केडिया हवाला संबंधित कामों में विकास की मदद करता था। इसके अलावा कई लोग ईडी के राडार पर हैं, जिन्होंने हवाला के जरिये बड़ी रकम को ठिकाने लगाया है। इसमें छत्तीसगढ़ से भी लोग शामिल हैं।

फिल्मी सितारों को ईडी भेजेगी नोटिस
जानकारी के मुताबिक, ईडी उन सभी फिल्मी सितारों को नोटिस भेजने वाला है जो सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे। सौरभ ने अपनी शादी में सनी लियोन, टाइगर श्रॉफ, आतिफ असलम, भाग्यश्री, जैसे कुल 14 से अधिक हस्तियों को बुलाया था। स्टेज परफार्मेंस के बदले इन लोगों को सौरभ ने मोटी रकम दी थी। यह भी सामने आया है कि कई दूसरे मौकों पर सौरभ फिल्मी सितारों को अपनी पार्टी में बुलाता था और बदले में उन्हें पैसे देता था। ऐसे में अब कई बड़े बिजनेसमैन जिनके नाम सामने आ गए हैं या आने वाले हैं और कई फिल्मी सितारे ईडी के रडार पर आ गए हैं।

शादी में मुंबई से बुलाए गए थे डांसर
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सौरभ चंद्राकर को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं। ईडी ने उसकी चार सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है। दरअसल, फरवरी में मास्टरमाइंड सौरभ ने रास अल खैमाह (RAK) में शादी की थी। उसने भारत से अपने रिश्तेदारों को प्राइवेट जेट में बुलाया। मुंबई से उसने डांसर और वेडिंग प्लानर बुक किए। फिल्मी जगत के 14 से अधिक हस्तियों को परफॉर्म करने के लिए बुलाया गया। इन सभी को हवाला के जरिए पेमेंट किया गया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here