29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

‘छत्तीसगढ़ के साथ कभी भेदभाव नहीं’, कांग्रेस सरकार के डिप्टी CM ने खुलकर की PM मोदी की तारीफ, ‘बाबा’ ने और क्या कहा जानिये

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में चुनाव का मौसम है और सियासी माहौल गरमाया हुआ है। राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर शब्दों के तीखे बाण छोड़कर मान-मर्यादा को छलनी करने पर उतारू है। सियासी और व्यक्तिगत हमले भी हो रहे हैं। तू-तू-मैं-मैं की जंग के बीच ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि विरोधी दलों के नेता एक-दूसरे की सार्वजनिक मंचों से दिल खोलकर तारीफ करें। बात जब कांग्रेस और भाजपा नेताओं की हो तो यह और भी दुर्लभ है। गुरुवार को रायगढ़ में ऐसा एक दृश्य जरूर दिखा जब छत्तीसगढ़ के लिए कई सौगात लेकर आए प्रधानमंत्री मोदी की कांग्रेस सरकार में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने खुलकर तारीफ की। उन्होंने मंच से ‘पीएम सर’ कहकर संबोधित करते हुए कहा मोदी जी ने राज्य के साथ कभी भेदभाव नहीं किया। जब जिस बात की मांग की गई, उसे केंद्र सरकार की ओर से पूरा किया गया।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में गुरुवार को लगभग 6350 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने सिकलसेल एनीमिया के काउंसेलिंग कार्ड्स बांटे।
इस दौरान मंच पर छत्तीसगढ़ सरकार के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव भी मौजूद थे। सिंहदेव ने गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत करने के बाद उनकी खुलकर तारीफ की। टीएस सिंहदेव ने कहा कि ‘मेरा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ की धरती पर श्रद्धेय प्रधानमंत्री जी की अगुवानी का अवसर मिला। छत्तीसगढ़ में सर, आपका बहुत-बहुत स्वागत है। ‘बाबा’ के इस बयान के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं, लेकिन सच्चाई तो यही है कि उप मुख्यमंत्री सिंहदेव पद की गरिमा का मान रखते हैं। और जब मंच पर देश का प्रथम नागरिक आसीन हो तो अतिथि देवो भवः का मर्यादा भी वाजिब है।

‘मोदी जी आज देने आए हैं, देते भी रहे हैं’
डिप्टी सीएम सिंहदेव ने कहा कि मोदी जी आज देने आए हैं। बहुत सारी चीजें देते रहे हैं और भविष्य में भी मिलता रहेगा ऐसा मेरा विश्वास है। सिकलसेल रोगियों को लेकर हुए काम को लेकर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हर 10 में से एक व्यक्ति सिकलसेल से ग्रसित है। यह सभी आदिवासी और पिछड़े वर्ग से संबंधित हैं। केंद्र सरकार की ओर से ध्यान आकर्षित करके जो काम हो रहा है, इससे हम सब मिलकर सही जानकारी के साथ इस बीमारी को नियंत्रित कर सकते हैं। संविधान के संघीय ढांचे में केंद्र के मार्गदर्शन में राज्य अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सदैव काम करते रहा है।

‘केंद्र सरकार के हाथ कभी तंग नहीं रहे’
टीएस सिंहदेव ने मंच से खुलकर कहा कि पीएम मोदी ने कभी राज्य सरकार के साथ भेदभाव नहीं किया और हर मांग पूरी की। मैं यह कहने से भी नहीं चूकना चाहूंगा कि मेरे अनुभव में मैंने भेदभाव महसूस नहीं किया। राज्य से यदि हम लोगों ने काम किया और मांगा तो बतौर हक, बतौर साथी, केंद्र सरकार के हाथ कभी तंग नहीं रहे। मेरा विश्वास है कि इस देश को और प्रदेश को हम मिलकर आगे बढ़ाते रहेंगे। सिंहदेव की ओर से भेदभाव को नकारे जाने की बात इसलिए महत्वपूर्ण है कि कांग्रेस और विपक्ष के अन्य दल केंद्र पर भेदभाव और परेशान किए जाने का आरोप लगाते रहे हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here