27.1 C
Raipur
Sunday, September 15, 2024

कारोबारी के घर डकैती की खबर निकली झूठी, अनुष्ठान करने तांत्रिक को महिला ने दिए 18 लाख, पुलिस को FIR में क्या कहा था यह भी जानिए…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में जमीन कारोबारी के घर हुई 18 लाख रुपये डकैती की खबर पूरी तरह झूठी निकली। दरअसल, एक तांत्रिक ने महिला के पति-पत्नी के आपसी विवाद का फायदा उठाकर अनुष्ठान के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी कर ली। तांत्रिक ने महिला को डराया कि उसके पति द्वारा किए जा रहे एक बड़े अनुष्ठान के कारण उसके दोनों बच्चों और उसकी मौत हो जाएगी। महिला ने तांत्रिक के कहने पर अपने पति के पैसे और जेवर तांत्रिक को दे दिए और फिर डकैती की झूठी शिकायत पुलिस थाने में कर दी। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इस मामले में आरोपी तांत्रिक विजय पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उसके पास से 14 लाख रुपये नकद और जेवर जब्त किए हैं। तांत्रिक के खिलाफ अवैध वसूली की धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। CSP उरला मणिशंकर चंद्रा के मुताबिक महिला ने पुलिस को बताया कि रात 3 बजे चार चोर, काले कपड़े पहने और एक 6 फीट लंबा आदमी घर में घुसे। उन्होंने उसे बंधक बनाकर सारे पैसे और जेवर लूट लिए। महिला का कहना था कि वह और बच्चे एक कमरे में सो रहे थे, जबकि पति दूसरे कमरे में था। घटना की सूचना पर राजधानी में हड़कंप मच गया था।

तांत्रिक ने पति-पत्नी में अनबन का उठाया फायदा
शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। परिवार के सदस्यों का बयान और घटनास्थल की जानकारी मेल नहीं खा रही थी। डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम को बुलाने के बाद भी जब कुछ पता नहीं चला तो पुलिस ने पति-पत्नी से सख्ती से पूछताछ की, जिसमें पता चला की महिला ने ही तांत्रिक को पैसे दिए थे। तांत्रिक द्वारा डराने के बाद महिला ने रुपये और गहने तांत्रिक को सौंप दिए। आस-पड़ोस के लोगों के अनुसार पति-पत्नी में अक्सर अनबन होती रहती थी। तांत्रिक विजय पांडेय ने इसी अनबन का फायदा उठाकर महिला को भड़काया और झूठी डकैती की साजिश रची। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ठगी की रकम से दो नई स्कूटी खरीदी है। इन गाड़ियों को भी रायपुर पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here