25.7 C
Raipur
Saturday, September 7, 2024

PM Kisan Yojana 18th Installment: PM किसान योजना की 18वीं किस्त कब आएगी, यहां देखें पूरी जानकारी…

नई दिल्ली. एजेंसी। भाजपा की जीत के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और जून महीने में वाराणसी से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की थी। अब योजना को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। केंद्र की मोदी सरकार त्योहारी सीजन में किसानों को बड़ी खुशी दे सकती है। मोदी इस बार अक्टूबर महीने में किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी कर सकते हैं। इस योजना के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपये मिलते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना साल 2018 में भारत सरकार ने किसानों के लिए शुरू की है। इस योजना के तहत लाभार्थी किसानों को सालाना 6000 रुपये दिए जाते हैं। 4-4 महीनों के अंतराल पर किसानों को यह राशि दी जाती है। डीबीटी यानी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से यह पैसे सीधे किसानों के खाते में भेजे जाते हैं। भारत सरकार द्वारा अब तक 17 किस्तें जारी की जा चुकी है। अब किसानों को 18वीं किस्त का इंतजार है। जो किसान अब तक फार्म नहीं भरे हैं, वह इस काम को करके योजना का लाभ ले सकते हैं।

किस्त पाने ये काम करना जरूरी

  • अगर आप पीएम किसान योजना से जुड़े हैं तो आपके लिए जरूरी हो जाता है कि आप ई-केवाईसी करवा लें। ई-KYC करवा लिए हैं तो आपको किस्त का लाभ मिलेगा।
  • योजना से जुड़ने वाले नए किसानों को भू-सत्यापन का काम भी करवाना है। अगर आप ये नहीं करवाते हैं तो आप किस्त के लाभ से वंचित रह सकते हैं।
  • अगर आपने योजना में आवेदन किया है तो ये सुनिश्चित करें कि आपके फॉर्म में किसी तरह की कोई गलती न हो। – आपके द्वारा दी गई बैंक खाते की जानकारी भी गलत नहीं होनी चाहिए।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here