26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

‘महादेव एप के प्रमोटर्स ने CM भूपेश को दिए 508 करोड़ रुपये’, ED का दावा, बघेल बोले- पीएम मोदी का नाम लेने को कहूं तो क्या वे पूछताछ करेंगे?

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
महादेव बेटिंग एप मामले में ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने बड़ा खुलासा किया है। ED ने खुलासा करते हुए कहा है कि एप के प्रमोटर्स ने भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये दिए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने एक ‘कैश कूरियर’ का बयान दर्ज किया है, जिसने आरोप लगाया है कि महादेव सट्टेबाजी एप के प्रमोटरों ने अब तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इधर ED के दावे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “इससे बड़ा मज़ाक और क्या हो सकता है… अगर आज मैं किसी को पकड़ लूं और उससे पीएम मोदी का नाम लेने को कहूं तो क्या वे (ईडी) पूछताछ करेंगे? किसी की इज्जत उछालना बहुत आसान हो गया है।” भूपेश ने कहा- हमने महादेव बैटिंग एप पर पूरे देश में सबसे ज्यादा 500 से अधिक गिरफ्तारी की है।

ED ने बताया कि इस मामले में असीम दास उर्फ बप्पा से पूछताछ और उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच से, और शुबम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) द्वारा भेजे गए ईमेल की जांच से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं। ईडी ने एक बयान में कहा, अतीत में नियमित भुगतान किया गया है और अब तक महादेव एपीपी प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।

गुरुवार को ED ने बरामद किए 5.39 करोड़ रुपये
इससे पहले ED ने गुरुवार 2 नवंबर को चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए संयुक्त राष्ट्र अमीरात (UAE) से भेजे गए करोड़ों रुपये बरामद किए थे। जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी ने 5.39 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। यह पैसा महादेव बैटिंग एप के एक प्रमोटर ने चुनाव में एक पार्टी की मदद एक लिए UAE से कूरियर किया था। ईडी ने रायपुर और भिलाई से इन रुपयों को जब्त किया है। एक बैंक एकाउंट भी फ्रीज किया गया है। उक्त बैंक अकाउंट में 15.59 करोड़ रुपये को जब्त करना बताया गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here