29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

ASI और प्रधान आरक्षक निलंबितः मामले को रफा-दफा करने 2.40 लाख रुपये की रिश्वत, शिकायत पर SP ने किया सस्पेंड…

कोरबा. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के दीपका थाना में पदस्थ ASI परमेश्वर राठौर और प्रधान आरक्षक योगेश रात्रे को पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने निलंबित कर दिया है। पैसे लेन-देन के मामले में यह कार्रवाई की गई है। खुसरूडीह विजय नगर निवासी अर्जुन दास कुलदीप ने एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बात एसपी ने थाना का सीसीटीवी फुटेज भी निकलवाया, जिसमें गतिविधियां संदिग्ध होने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

एसपी को दिए शिकायत पत्र में पीड़ित ने प्रकरण रफा-दफा करने के एवज में थाना दीपका के पुलिस परमेश्वर राठौर एवं प्रभारी द्वारा उसके लड़के को थाना दीपका बुलाकर दो लाख चालीस हजार रुपये लिए जाने का उल्लेख किया गया था। शिकायत पत्र की जांच नगर पुलिस अधीक्षक दर्री से कराई गई। जांच प्रतिवेदन में थाना दीपका का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया। 02 सितंबर 2024 के सीसीटीवी फुटेज देखने पर सउनि परमेश्वर राठौर, प्रधान आरक्षक योगेश रात्रे एवं सैनिक महेश राम राठौर का आचरण संदिग्ध देखने की बात कही गई है।

जांच प्रतिवेदन के आधार पर कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने पुलिस सेवा आचरण नियम के प्रतिकूल कार्य आचरण प्रदर्शित कर संदिग्ध कार्यशैली प्रदर्शित करने वाले सहायक उप निरीक्षक परमेश्वर राठौर और प्रधान आरक्षक (845) योगेश रात्रे थाना दीपका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय रक्षित केंद्र कोरबा रहेगा। इधर मामले को रफा-दफा करने के लिए रिश्वत लेने के मामले का खुलासा होने के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा है। कांग्रेस पार्टी इसे लेकर साय सरकार पर हमलावर है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here