26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में दावेदारों के नामों पर मंथन, 6 सितंबर को आएगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने 21 सीटों और बहुजन समाज पार्टी ने 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। अब कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की कवायद में जुट गई है। प्रदेश चुनाव समिति एकल नाम वाली सीटों पर पहले रायशुमारी कर फैसला लेगी। कांग्रेस की पहली सूची देर रात तक फाइनल हो जाएगी। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को नाम भेजे जाएंगे। 6 सितंबर को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी। ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस कुछ सीटिंग MLA की टिकट भी काटेगी।

रायपुर स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में देर शाम प्रदेश चुनाव समिति मंथन में जुट गई है। ब्लॉक और जिला स्तर पर दावेदारों को लेकर आए सीलबंद लिफाफे खोले जा रहे हैं। समिति के संयोजक और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज की अध्यक्षता में हो रही बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री मोहम्मद अकबर, मंत्री शिव डहरिया, पूर्व पीपीसी चीफ व मंत्री मोहन मरकाम सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता मौजूद हैं। कांग्रेस की पहली सूची में 25 से 30 सीटों पर नामों की घोषणा होने की बातें राजनीतिक सूत्र बता रहे हैं।

4 और 5 को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक
बता दें कि प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक के बाद चुनाव समिति की बैठक चल रही है। बैठक देर रात तक चलेगी। बैठक से पहले मीडिया से चर्चा में कांग्रेस संचार विभाग के चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 6 सितंबर को कांग्रेस की पहली लिस्ट आएगी। समिति के सामने जिलों से प्रत्याशियों की जो अनुशंसाएं आई हैं, उन पर विचार किया जाएगा। एक-एक नामों पर मंथन होगा। 4 और 5 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी और फिर 6 सितंबर को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इधर बैठक को लेकर प्रत्याशियों की बेचैनी भी बढ़ गई है।

’75 प्लस का लक्ष्य, फिर सरकार बनाएंगे’
एआईसीसी महासचिव और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा ने विस्तारित बैठक के बाद मीडिया से कहा कि 75 प्लस सीटों के साथ फिर से सरकार बनाने का लक्ष्य रखा गया है। कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी में काम करके ब्लॉक से लेकर बड़े-बड़े पदों पर जा सकते हैं। हम सभी को एकजुटता से चुनावी मैदान में उतरना है। पार्टी का हर काम महत्वपूर्ण होता है। हम भूपेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। कार्यकर्ताओं और संगठन के नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है। किसी को भी टिकट मिले उनके लिए काम करना है। छत्तीसगढ़ में हम बहुत मजबूत हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here