26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

दंतेवाड़ा में 50 नक्सलियों ने मचाया उत्पात, चौकीदार को बंधक बनाकर 14 गाड़ियां और मशीनों में लगाई आग

दंतेवाड़ा. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक बार फिर नक्सलियों का उत्पात सामने आया है। माओवादियों ने निर्माण कार्य में लगे 14 वाहनों और कुछ मशीनों में आग लगा दी। सशस्त्र नक्सलियों ने रविवार-सोमवार की मध्य रात्रि 2 बजे घटना को अंजाम दिया है। माओवादियों ने चौकीदार को बंधक बनाया था और उसके सामने ही गाड़ियों के डीजल टैंक को फोड़कर उसमें आग लगा दी। घटना स्थल भांसी पुलिस थाना से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर बताया जा रहा है। घटना के बाद इलाके में दहशत है। वहीं अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी आरके बर्मन ने बताया कि माओवादियों ने 14 वाहनों और मशीनों में आग लगाई है। भांसी पुलिस थाना क्षेत्र के बंगाली कैंप में देर रात करीब डेढ़ बजे इस घटना को अंजाम दिया गया। 40 से 50 अज्ञात लोग आम नागरिक बनकर आए थे और उनमें से कुछ लोगों के पास हथियार थे। उन्होंने वहां खड़े ट्रकों, पोकलेन और JCB समेत 14 वाहनों और मशीनों में आग लगा दी। सभी गाड़ियां एक निजी निर्माण कंपनी की है। 14 वाहन और मशीनें दंतेवाड़ा और बचेली के बीच सड़क निर्माण कार्य में लगी हुई थी। कुछ वाहनों रेलवे के काम में भी लगी थी। घटना की जानकारी के बाद भांसी थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चौकीदार को बंधक बनाकर वारदात
पुलिस के मुताबिक, डामर प्लांट के चौकीदार बुधराम मरकाम ने बताया कि रविवार की देर रात करीब 2:00 बजे के बीच 50 से ज्यादा नक्सली हथियार लेकर डामर प्लांट पहुंचे। यहां सबसे पहले चौकीदार बुधराम के कनपट्टी पर बंदूक टिकाकर से बंधक बनाया और फिर वहां खड़े सभी वाहनों के डीजल टैंक फोड़ दिए। नक्सलियों ने एक के बाद एक वाहनों में आग लगानी शुरू कर दी। नक्सलियों ने कुल 14 वाहनों में आगजनी की, जिसमें जेसीबी, हाईवा, शिफ्टर, टिप्पर, पोकलेन, मिक्सचर मशीन, पिकअप और हाईड्रिल मशीन शामिल हैं। नक्सलियों ने काम नहीं करने की चेतावनी भी दी है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here