26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

भिलाई में आतंकी गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश ATS और दुर्ग पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर दबोचा, अलीगढ़ में चलाता था कोचिंग

भिलाई. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में उत्तर प्रदेश एटीएस और भिलाई पुलिस की टीम ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। वहीं भिलाई के स्मृति नगर के एसबीआई कालोनी में छिपकर रह रहा था। आरोपी का नाम वजीहउद्दीन है। वह SAMU (स्टूडेंट आफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) से जुड़ा हुआ है और ISIS की विचाराधारा का समर्थक और प्रचारक है। वह दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार ISIS का सक्रिय सदस्य मोहम्मद रिजवान से प्रत्यक्ष रूप से जुड़ा हुआ है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद एटीएस की टीम ने उसे अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी अलीगढ़ में कोचिंग भी चलता था।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 7 नवंबर को ATS Unit, झांसी (उत्तर प्रदेश) की टीम भिलाई पहुंची थी। एटीएस ने दुर्ग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राम गोपाल गर्ग से मिला। दुर्ग एसएसपी ने एएसपी (शहर) अभिषेक झा और सिटी एसपी भिलाई नगर विश्व दीपक त्रिपाठी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी। सुपेला थाना प्रभारी और स्मृति नगर चौकी की टीम के साथ ATS उत्तर प्रदेश की टीम आरोपी को पकड़ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। 24 घंटों के अभियान के बाद आरोपी वजीहउद्दीन पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी को उत्तर प्रदेश एटीएस के सुपुर्द कर दिया गया है।

भिलाई शहर में छिपकर रहा था आरोपी
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस थाना लखनऊ में आरोपी वजीहउद्दीन के खिलाफ 13/23 धारा 121(।), 122 भा.द.वि. और 13, 18, 18 (ठ), 38 विधि विरूद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1967 में केस दर्ज है।
आरोपी फिरदौस नगर जनपद अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) का निवासी है और भिलाई में छिपकर रह रहा था। आरोपी ने पूछताछ में SAMU से जुड़ा होना। ISIS की विचाराधारा का समर्थक और प्रचारक होना बताया है। संदेही आतंकी के बारे में बताया जा रहा है कि वजीहउद्दीन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक कोचिंग में पढ़ता भी था। आरोपी को गिरफ्तार करने में ATS की टीम के साथ थाना सुपेला से थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा, स्मृति नगर चौकी प्रभारी नवीन राजपूत, आर. आत्मानंद कोसरे, गोपाल लाम्बा, आर. जुनैद सिद्धिकी, महात्मा साहू, नम्रता सिंह का विशेष योगदान रहा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here