26.3 C
Raipur
Saturday, September 7, 2024

‘EVM पर जब भी बोलो भाजपा के लोगों को जोर की मिर्ची लगती है, कुछ तो कारण होगा’, भूपेश बघेल क्यों कह रहे ऐसा?

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ऐतिहासिक जनादेश मिला है। चुनाव जीतने के साथ ही अब प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कई नाम अभी सुर्खियों में हैं, लेकिन फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के साथ विधायक दल की बैठक में होना है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में जनता के जनादेश को स्वीकार करते हुए कहा, हम हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा होगी तभी पता चलेगा कि आखिर कहां कमी रह गई।

दिल्ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईवीएम को लेकर कटाक्ष किया। EVM मशीनों पर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा, जैसे ही इस बारे में बोलो तो भाजपा के लोगों को जोर से मिर्ची लगती है। इतना जोर से क्यों लगता है। इसका कुछ न कुछ तो कारण होगा। कांग्रेस सरकार की योजनाओं पर ब्रेक लगाने के कयास पर बघेल ने कहा, सरकार बनने के बाद पता चलेगा क्या-क्या होता है। नेता बाहर में क्या बयान दे रहे हैं इसका कोई अर्थ नहीं होता। सरकार बन जाए और बनने के बाद निर्णय ले। पहले से दिए जा रहे बयानों पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता।

‘कोई अदृश्य शक्ति कम कर रही है’
राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई शहरों में किए जा रहे बुलडोजर कार्रवाई को लेकर भूपेश बघेल ने कहा, कोई अदृश्य शक्ति कम कर रही है। गरीबों की बस्ती उजाड़ रहे हैं। वह शक्ति कौन है, आप लोग भी पहचाने, लेकिन यह उचित नहीं है। किसी को बेघर करना ठीक नहीं है। दिल्ली में होने वाली बैठक को लेकर कहा कि जनरल सेक्रेटरी ऑर्गेनाइजेशन की बैठक है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोर कमेटी मेंबर के साथ बैठक होनी है। भूपेश बघेल के साथ पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत समेत कई नेता दिल्ली रवाना हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जु खरगे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के कारणों पर मंत्रणा कर सकते हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here