32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

मालगाड़ी के दर्जनभर डिब्बे बेपटरी होकर 3 लाइनों में बिखरे, हावड़ा-मुंबई रूट बाधित, कई ट्रेनें रद्द

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेल मंडल में मालगाड़ी डिरेल हो गई है। जांजगीर जिले के अकलतरा में यह हादसा हुआ है। मालगाड़ी की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं। मालगाड़ी डिरेल होने की वजह से 15 से ज्यादा यात्री ट्रेनों को आउटर में रोका गया है। वहीं कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया तो कुछ ट्रेनों को गंतव्य से पहले समाप्त कर दिया गया है। अकलतरा स्टेशन के पास यह हादसा दोपहर 3 बजे हुआ है। हादसे की सूचना पर बिलासपुर से अफसरों की टीम को मौके पर रवाना किया गया है। ट्रैक से डिब्बों को हटाने का काम शुरू हो गया है।

मुंबई-हावड़ा रेल लाइन सबसे व्यस्ततम लाइन है। इसी लाइन पर जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा के पास यह हादसा हुआ है। मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ की ओर जा रही थी। मालगाड़ी अकलतरा ईस्ट केबिन के पास पहुंची थी कि गाड़ियों के मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के वक्त कोई यात्री ट्रेन नहीं गुजर रहा था नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। रेल डिरेल होने की वजह से यात्री गाड़ियों को आउटर और स्टेशनों में रोका गया है।

रेल लाइन बहाल करने काम शुरू
फिलहाल मार्ग बहाल होने में कितना समय लगेगा इस बारे में अफसर भी कुछ नहीं बता रहे हैं। बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़ और कोरबा से राहत दल को काम में लगाया गया है। हादसे के कारणों का फिलहाल अभी पता नहीं चल पाया है। रेलवे के अफसर जांच के बाद ही कुछ कहने के बात कह रहे हैं। अभी डिरेल मालगाड़ी के डिब्बों को हटाया जा रहा है। रेल लाइन को सुचारू रूप से संचालन करने में एक से दो दिनों का समय भी लग सकता है।

यह ट्रेनें रद्द, कई आधे रास्ते पर खत्म
ट्रेन नंबर 18249 रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 08280 रायपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 08262 रायपुर-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी। वहीं ट्रेन नंबर 12070 गोंदिया-रायगढ़ जन शताब्दी बिलासपुर स्टेशन में समाप्त किया गया है। 28 जुलाई को ट्रेन नंबर 12069 रायगढ़-गोंदिया जन शताब्दी बिलासपुर स्टेशन से शुरू होगी और रायगढ़-बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here