33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

अमृतसर की दवा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 4 जिंदा जले, मुंबई के गोरेगांव में भी आगजनी, 7 की मौत, 51 लोग झुलसे

अमृतसर.एजेंसी। पंजाब के अमृतसर शहर में मजीठा रोड स्थित नागकलां दवा फैक्ट्री क्वालिटी फार्मास्यूटिकल लिमिटेड में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई। आग से फैक्ट्री में रखे 500 के करीब केमिकल ड्रम्स एक के बाद एक धमाके के साथ फटने लगे। आग लगने की जानकारी जैसे ही मिली सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस दवा कारखाने में करीब 1600 लोग काम करते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आग इतनी भयानक थी कि उस पर काबू पाने दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एयरफोर्स की गाड़ियों सहित 80 फायर टेंडरों ने रातभर आग को बुझाने में लगे रहे। केमिकल की वजह से आग तेजी से फैलता रहा। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फैक्ट्री मालिक के मुताबिक कंपनी में करीब 500 केमिकल ड्रम रखे हुए थे, जिसमें से ज्यादातर तबाह हो गए हैं। आग से लाखों का नुकसान हुआ है।

बता दें कि आग इतनी भयानक थी कि चारों तरफ बस धुएं का गुब्बार दिख रहा था। धुएं के कारण फैक्ट्री में दमकल विभाग के कर्मचारी जा नहीं पा रहे थे। जैसे ही धुआं कम हुआ तो कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। एसएसपी ग्रामीण सतिंदर पाल सिंह ने बताया कि अमृतसर के नागकलां गांव की एक दवा फैक्ट्री में आग लग गई। आग में कुल 4 लोगों की मौत हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

बहुमंजिला इमारत में लगी आग, सात की मौत
इधर महाराष्ट्र के गोरेगांव में एक सोसाइटी की इमारत में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत की खबर है, वहीं 51 लोग घायल हैं। इनमें से 5 लोगों की हालत नाजुक है। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि आग जय भवानी भवन में तड़के तीन बजे लगी। सात मंजिला यह इमारत गोरेगांव पश्चिम के आजाद नगर इलाके में स्थित है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here