38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

छत्तीसगढ़ के 870 कैंडिडेट अग्निवीर भर्ती परीक्षा में सिलेक्ट, भारतीय सेना ने जारी किया रिजल्ट, 1 मई से शुरू होगी ट्रेनिंग

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के नौजवानों का भारतीय सेना में काम करने का सपना पूरा होने वाला है। इंडियन आर्मी ने अग्निवीर पुरुष भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ से 870 कैंडिडेट्स को इसमें सफलता मिली है। यह भर्ती दिसंबर 2023 में जांजगीर चांपा जिले में आयोजित की गई थी। भर्ती प्रक्रिया में 5532 कैंडिडेट ने भाग लिया था। इसमें अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक्नीकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए युवाओं का चयन हुआ है।

अग्निवीर क्लर्क कैटेगरी के रिजल्ट 1-2 दिनों के भीतर आ जाएंगे। फिलहाल तकनीकी कारणों से क्लर्क कैटेगरी के रिजल्ट जारी नहीं हो पाए हैं। इंडियन आर्मी की अग्निवीर स्कीम के तहत सेना ज्वाइन करने वालों का सिलेक्शन इस साल डबल हो गया है। इससे पहले हुई भर्ती प्रक्रिया में 434 अभ्यर्थी चयनित हुए थे। इस बार 870 कैंडिडेट्स सिलेक्ट हुए है। यह सभी छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से हैं जो अब आने वाले दिनों में देश की रक्षा करेंगे।

5 मार्च को सभी नवा रायपुर पहुंचेंगे
यह परिणाम जॉइन इंडियन आर्मी (JIA) साइट (www.joinindianarmy.nic.in) पर उपलब्ध है और सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई है। सभी अभ्यार्थियों को 5 मार्च 2024 को सुबह 07:30 बजे सेना भर्ती कार्यालय रायपुर शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नया रायपुर के पास प्रारंभिक ब्रीफिंग और डिस्पैच प्रलेखन के लिए उपस्थित होना जरूरी है। सफल अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग 1 मई से अलग-अलग ट्रेनिंग सेंट्ररों में शुरू होगी।

सेना में चयन निष्पक्ष और पारदर्शी
सेना भर्ती कार्यालय रायपुर ने सभी सफल उम्मीदवारों से कहा कि अभ्यार्थी अपने साथ खाने की व्यवस्था रखें। भारतीय सेना में चयन निष्पक्ष, पारदर्शी और केवल योग्यता के आधार पर होता है, इसलिए अनाधिकृत व्‍यक्तियों से सावधान रहने की आवश्‍यकता है। किसी भी प्रकार की जानकारी और समस्या के समाधान लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के टेलीफोन नंबर- 0771-2965212 अथवा 0771-2965213 पर संपर्क किया जा सकता है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here