33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

छत्तीसगढ़ के बाद अब मध्य प्रदेश से जुड़े महादेव सट्टा एप के तार, भोपाल-मुंबई और कोलकाता में कार्रवाई, 417 करोड़ रुपये जब्त

रायपुर। ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए फेमस महादेव सट्टा एप (Mahadev Satta App) के तार छत्तीसगढ़ के बाद अब मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र से जुड़ गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महादेव एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने छापेमारी के दौरान 417 करोड़ रुपये की अपराध आय को फ्रीज कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ सहित दूसरे राज्यों में ईडी महादेव सट्टा एप पर अभी भी जांच कर रही है।

केंद्रीय एजेंसी ईडी ने भोपाल, कोलकाता और मुंबई में छापे मारे हैं। बताया जा रहा है कि ईडी को बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सबूत मिले है। ईडी ने सोशल मीडिया X पर तस्वीर भी जारी किया है, जिसमें नोटों के बंडलों का जखीरा, सोने के बिस्किट और ज्वेलरी दिखाई दे रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई के बाद छत्तीसगढ़ में पड़े छापों की यादें भी ताजा हो गई हैं।

बता दें कि ED ने छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप को लेकर छापा मारा था। रायपुर और दुर्ग के कई ठिकानों पर महादेव सट्टा एप को लेकर ईडी ने जांच पड़ताल की थी। 4 लोगों को रिमांड पर लिया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, OSD आशीष वर्मा और OSD मनीष बंछोर के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी। ईडी का दावा था कि उसने बड़ी मात्रा में सुबूत जमा किए हैं। ईडी ने महादेव सट्टा एप की जांच CBI से कराने को लेकर हाईकोर्ट में पीटिशन भी दायर किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here