27.1 C
Raipur
Saturday, July 27, 2024

छत्तीसगढ़ में सरकार गठन के बाद अब विधानसभा सत्र की तैयारी, 19 दिसंबर से शीतकालीन सत्र, अनुपूरक बजट भी लाया जाएगा

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद नई सरकार का गठन हो गया है। विष्णदेव साय के साथ शपथ ग्रहण के साथ नए मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद में भी चल रही है। वहीं नई सरकार के कामकाज संभालते ही विधानसभा के पहले सत्र की तैयारियां भी शुरू हो गई है। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19, 20 और 21 दिसंबर को होगा। शीतका​लीन सत्र में प्रोटेम स्पीकर शपथ लेंगे। वहीं राज्यपाल का अभिभाषण भी होगा।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया, कैबिनेट की बैठक में विधानसभा सत्र का विषय लाया गया था। प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के बाद शपथ ग्रहण की प्रक्रिया होगी। सत्र में प्रोटेम स्पीकर के शपथ के साथ राज्यपाल का अभिभाषण होगा। सत्र में अनुपूरक बजट भी लाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक में निर्देश दिए थे कि 19 दिसंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया जाए।

कांग्रेस ने सरकार को धन संचय का साधन समझा
कांग्रेस के पूर्व विधायकों के दिल्ली जाने पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा, कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर जो आरोप लगाते थे, वह सही साबित हो रहे हैं। कांग्रेस ने सरकार को सुख पाने और धन संचय करने का साधन बना लिया था। राजनीति शक्ति से समाज में परिवर्तन लाया जा सकता है, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। योजनाओं में भारी गड़बड़ी सामने आती रही।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here