29.1 C
Raipur
Friday, October 18, 2024

BJP के वर्तमान सभी विधायक लड़ेंगे चुनाव, लोरमी से अरुण साव, राजनांदगांव से डॉ. रमन लगभग तय, जानिए- और किस सीट से किसके नाम की चर्चा है

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार रात 12 बजे तक बैठक हुई है। बैठक में छत्तीसगढ़ भाजपा ने प्रत्याशियों की सूची तय कर ली है। राजनीतिक गलियारों में अब टिकट को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। भाजपा सत्ता हासिल करने कई तरह के प्रयोग करते हुए नए चेहरों को मौका देने जा रही है। भाजपा के सभी वर्तमान विधायक चुनाव लड़ेंगे। इसमें ​​​​​राजनांदगांव से डॉ. रमन सिंह, अजय चंद्राकर कुरुद, बृजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे। कुछ जगहों पर नए नाम आएंगे, जिसमें लोरमी से अरुण साव, धरसीवां से अनुज शर्मा, बसना से संपत अग्रवाल और रायपुर उत्तर से सुनील सोनी की चर्चा है।

राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि हारे हुए कई नेताओं को पार्टी दोबारा टिकट देने जा रही है, जिसमें पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय को भिलाईनगर, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को बिलासपुर शहर, पूर्व मंत्री राजेश मूणत को रायपुर पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरूण साव लोरमी सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से आए धर्मजीत सिंह को लोरमी के स्थान पर तखतपुर से टिकट दी जा रही है। वैशाली नगर सीट से राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय या रिकेश सेन को प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े को बैकुंठपुर, श्याम बिहारी जायसवाल को मनेन्द्रगढ़ और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह को भरतपुर-सोनहत से टिकट दी जा सकती है। कोटा सीट से दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप सिंह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिंह और रायगढ़ सांसद गोमती साय का नाम पत्थलगांव सीट से तय होने की खबर है। पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को रायगढ़, विजय शर्मा या सांसद संतोष पांडेय को कवर्धा से उम्मीदवार बनाए जाने की खबर है। डोंगरगांव से भरत वर्मा को टिकट मिल सकती है। कांकेर जिले की एक सीट से पूर्व कलेक्टर और अभी भाजपा में शामिल हुए नीलकंठ टेकाम का नाम भी लगभग फाइनल है।

बस्तर संभाग से पूर्व मंत्री केदार कश्यप को नारायणपुर, किरण देव को जगदलपुर, महेश गागड़ा को बीजापुर, लता उसेंडी को कोंडागांव सीट से टिकट तकरीबन तय बताया जा रहा है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी को अंतागढ़ सीट से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। कसडोल की टिकट फिलहाल रोकी गई है। धरसीवां से अनुज शर्मा, बलौदाबाजार से टंकराम वर्मा को टिकट मिलने की खबर है। रामपुर से ननकीराम कंवर और कुरुद सीट से अजय चंद्राकर चुनाव लड़ेंगे।

जांजगीर से नारायण चंदेल, बिल्हा से धरमलाल कौशिक, बिलासपुर से अमर अग्रवाल, मस्तुरी से कृष्णमूर्ति बांधी, तखतपुर से धर्मजीत सिंह, बसना से संपत अग्रवाल, रायपुर दक्षिण बृजमोहन अग्रवाल, आरंग खुशवंत साहेब, रायपुर पश्चिम पूर्व मंत्री राजेश मूणत, रायपुर ग्रामीण मोतीराम साहू, रायपुर उत्तर से सुनील सोनी, भिलाई प्रेमप्रकाश पांडेय, लोरमी अरुण साव, अहिवारा से डोमनलाल कोर्सेवाड़ा या महंत सांवलाराम डाहरे, साजा से जीतेंद्र साहू या ईश्वर साहू, संजारी बालोद और गुंडरदेही विधानसभा सीट को अभी रोकना बताया जा रहा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here