25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

बलौदाबाजार हिंसक प्रदर्शनः अब एक्शन में प्रशासन, 200 से ज्यादा लोग हुए गिरफ्तार, CCTV फुटेज से उपद्रवियों की पहचान, कई राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग भी शामिल…

बलौदाबाजार. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के संयुक्त जिला कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले लगभग 200 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। कलेक्टर केएल चौहान ने बताया कि लगातार पूछताछ चल रही है और गिरफ्तारियां भी हो रही हैं। नुकसान का आकलन लोक निर्माण विभाग कर रहा है। दस्तावेजों की लिस्टिंग की जा रही है। आरोपियों की पहचान सीसीटीवी वीडियो फुटेज के माध्यम से किया जा रहा है। प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले से भी पूछताछ की जा रही है।

कलेक्टर केएल चौहान ने बताया, प्रदर्शनकारियों ने कहा था कि सिर्फ सभा करेंगे और सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे। हमारे पास जो इनपुट था उसके हिसाब से हमने फोर्स लगाया था। कलेक्टर ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें कुछ राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी, शासकीय विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी और सामाजिक संगठनों से जुड़े सरकारी कर्मचारियों के नाम भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर में सुनियोजित तरीके से आगजनी की घटना को अंजाम देने के संकेत मिल रहे हैं। रायपुर से पहुंची एफएसएल की जांच टीम को अहम सबूत मिले हैं।

कलेक्टर केएल चौहान ने यह भी कहा कि पंचायत विभाग के जनप्रतिनिधियों के भी नाम सामने आ रहे हैं। इनमें जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य और कई गांवों के सरपंचों के नाम सामने आए हैं। उनकी अभी गिरफ्तारियां होनी बाकी है। पुलिस की टीम लगातार इनकी तलाशी कर रही है। उन्होंने बताया कि अधिकतर लोग गिरफ्तारी के डर से भूमिगत हो गए हैं। CCTV फुट के माध्यम से उपद्रवियों की तलाश की जा रही है। इधर ऐसी भी खबर है कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई को लेकर बलौदाबाजार से लेकर मंत्रालय तक बैठकों का दौर भी चल रहा है। सीएम विष्णुदेव साय ने खुद अफसरों की बैठक ली है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here