26.1 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ के साथ MP के 57 और राजस्थान के 41 BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, कई सांसदों को मैदान में उतारा… देखें पूरी सूची

रायपुर-भोपाल-जयपुर. न्यूजअप इंडिया
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने सोमवार को छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लिए लिस्ट जारी की। बीजेपी ने राजस्थान में 41 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। वहीं छत्तीसगढ़ में 64 और मध्य प्रदेश में 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। छत्तीसगढ़ के लिए दूसरी और मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी की यह चौथी लिस्ट और राजस्थान की पहली सूची है। लिस्ट में कई चौकाने वाले नाम भी सामने आए हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की है। सूची में 57 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। मध्य प्रदेश के बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टिकट दिया गया है। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से चुनावी मैदान में उतारा गया है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने 17 अगस्त को 39, 25 सितंबर को 39 और 26 सितंबर को एक सिंगल नामों की सूची जारी की थी। मध्य प्रदेश में भाजपा ने 3 केंद्रीय मंत्री और सांसदों को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है।

राजस्थान में 7 सांसदों को प्रत्याशी बनाया
राजस्थान के लिए भी 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, जिसमें 7 सांसदों को प्रत्याशी बनाया गया है। राज्यसभा के सांसद किरोड़ीलाल मीणा को राजस्थान के सवाई माधोपुर से टिकट दिया गया है। सांसद भगीरथ चौधरी, बालकनाथ, नरेंद्र कुमार और देव जी पटेल को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को झोटवाड़ा से टिकट दिया गया है। राजस्थान की इस लिस्ट में 19 वो सीटें हैं, जिनमें बीजेपी कभी जीती ही नहीं है।

छत्तीसगढ़ में 3 सांसदों चुनावी मैदान में उतारा
छत्तीसगढ़ की दूसरी सूची में 3 सांसदों को टिकट दिया गया है। लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम साजा से ईश्वर साहू का है। ईश्वर साहू के बेटे का दो समुदायों के विवाद में हत्या हुई थी। पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को रायगढ़ से टिकट मिला है। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोरमी से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह भरतपुर-सोनहत और सांसद गोमती साय पत्थलगांव से चुनाव लड़ेंगी। छत्तीसगढ़ की सूची में लगभग वही नाम हैं, जो सूची वायरल हो गई थी।

मध्य प्रदेश में भाजपा के उम्मीदवार

राजस्थान में भाजपा उम्मीदवारों की सूची

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here