25.1 C
Raipur
Saturday, July 27, 2024

दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, पीएम मोदी भी मौजूद, छत्तीसगढ़ की बाकी 4 सीटों पर फैसला, अंबिकापुर पर सबकी नजर

नई दिल्ली-रायपुर. न्यूजअप इंडिया
दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कर रहे हैं। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं। बैठक में छत्तीसगढ़ की बाकी 4 सीटों के अलावा मध्यप्रदेश, राजस्थान के लिए BJP प्रत्याशियों की अगली लिस्ट पर मुहर लग सकती है। भाजपा ने अब तक छत्तीसगढ़ के लिए 86 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। हाईप्रोफाइल सीट अंबिकापुर पर सबकी नजर टिकी हुई है।

बैठक में शामिल होने सीईसी के सदस्य बीजेपी मुख्यालय पहुंच हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित चुनाव राज्यों के सीएम और बड़े नेता दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में मौजूद हैं। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने 86 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं, लेकिन 4 सीटों पर पेंच फंसा है। संभवतः आज उन सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो जाएगी।

दूसरे चरण की मतदान वाली सीटों पर पेंच
बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। नक्सल प्रभावित बस्तर की 12 और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र की 8 सीट यानी पहले चरण की 20 सीटों पर शुक्रवार 20 अक्टूबर को नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। दूसरे चरण की 70 सीटों के लिए 21 अक्टूबर से नामांकन शुरू होगा। बीजेपी अब तक 86 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। बाकी बची 4 सीट पर दूसरे चरण में मतदान होना है। ऐसे में बीजेपी आज बाकी बची 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है।

4 सीटों पर प्रत्याशियों का नाम आना बाकी
बता दें ​कि जिन 4 सीटों पर अभी बीजेपी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होना बाकी है उनमें डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की हाई प्रोफाइल सीट अंबिकापुर भी शामिल है। अंबिकापुर सीट पर भाजपा में दो से तीन नाम हैं। इसके अलावा बेमेतरा, कसडोल और बिलासपुर जिले की बेलतरा विधानसभा पर प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है। ऐसी सूचना है कि बेमेतरा से हाल ही में भाजपा में शामिल हुए योगेश तिवारी को टिकट मिल सकता है। वहीं कसडोल से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल और बेलतरा में सुशांत शुक्ला के नाम की चर्चा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here