33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

माता वैष्णो देवी दर्शन कर लौट रहे छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं की बस UP में पलटी, 3 लोगों की मौत, 40 घायल, इन जिलों के निवासी बताए जा रहे…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
जम्मू कटरा स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन कर घर लौट रहे छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश में हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल है। घायलों के जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद और फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में इलाज में भर्ती कराया गया है। हादसे में घायल और मृतक छत्तीसगढ़ के दुर्ग, रायपुर, बालोद और बेमेतरा जिले के बताए जा रहे हैं। हादसे पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णदेव साय ने दुख व्यक्त करते हुए घायलों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना शनिवार तड़के साढ़े 3 बजे की बताई जा रही है। श्रद्धालुओं से भरी बस फिरोजाबाद जिले के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित होकर पलट गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बस में 65 श्रद्धालु सवार थे। एक महिला और एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में 40 लोग घायल हुए हैं। 25 श्रद्धालुओं की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज और सैफई में भर्ती कराया गया। नसीरपुर के इंस्पेक्टर शेर सिंह ने बताया कि सभी श्रद्धालु छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। चालक को झपकी आने के कारण घटना होना प्रतीत हो रहा है।

बस में सवार थे छत्तीसगढ़ के 65 श्रद्धालु
सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया X पर हादसे की जानकारी देते हुए लिखा- ‘छत्तीसगढ़ से वैष्णो देवी धार्मिक यात्रा पर गए श्रद्धालुओं से भरी बस के उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पलटने की दुःखद खबर आ रही है। बस में सवार 65 श्रद्धालु में से 4 के निधन और 40 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों के जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद और फिरोजाबाद मेडिकल कालेज में इलाज की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन से बात कर डॉक्टरों को उचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं। उच्चाधिकारियों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।’

घायलों को बेहतर उपचार दिलाने भेजी टीम
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे में घायलों का बेहतर उपचार सुनिश्चित करने एक टीम रवाना किया है। सीएम साय ने नई दिल्ली से ही घायलों का बेहतर उपचार उपलब्ध करने और उत्तर प्रदेश सरकार से समन्वय बनाने विधायक प्रबोध मिंज के नेतृत्व में एक टीम गठित कर लखनऊ भेजा है। टीम में अन्य विधायकों सहित आवासीय आयुक्त श्रुति सिंह भी शामिल हैं। टीम जल्द ही यूपी पहुंचेगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here