36.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

हरियाणा का चीफ सेक्रेटरी बनकर 35 करोड़ की ठगीः विदेश भेजने का देता था झांसा, लालबत्ती लगी गाड़ियों में घूमता था, और क्या करता था महाठग जानिये…

चंडीगढ़.एजेंसी। पंजाब की पुलिस ने एक फर्जी चीफ सेक्रेटरी को दबोचा है। उसने लोगों को झांसा देकर 35 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दे डाला। अपना रूतबा दिखाने उसने आलिशान दफ्तर भी बनवाया था। आरोपी ने इन घरों में करीब 70 लाख रुपये का महंगा फर्नीचर लगवाया है। वह अपने साथ एस्कोर्ट गाडियां लेकर चलता था और बॉडीगार्ड भी रखता था। आरोपी लोगों को विदेश भेजने के नाम पर पैसे ठगता और जब कोई उससे रुपये वापस मांगता तो वह उन्हें डरता और धमका भी था। पुलिस ने आरोपी के पास से 50 लाख रुपये कैश और हथियार बरामद किया है।

पंजाब पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हरियाणा का फर्जी चीफ सेक्रेटरी बनकर ठगी करने वालों को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके 2 साथियों को भी पकड़ा है। आरोपी ने अभी तक लोगों से 35 करोड़ रुपये ठग चुका है। आरोपियों की पहचान अमृतसर निवासी 28 वर्षीय सरबजीत सिंह, हिमाचल के बिलासपुर निवासी राहुल (35 वर्ष) और बिहार के छपरा निवासी रवि मिश्रा (27 वर्ष) के रूप में हुई है। ठगी की सूचना पर पुलिस की टीमों को लगाया गया, जिसके बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस की पूछताछ में कुछ और खुलासे होने की उम्मीद है।

50 लाख कैश, हथियार और फर्जी वीजा भी बरामद
पुलिस ने बताया कि आरोपी सरबजीत सिंह खुद को हरियाणा का चीफ सेक्रेटरी बताता था और लोगों को विदेश भेजने के नाम पर पैसे ठगता था। वह उन्हें फर्जी पीआर का सर्टिफिकेट दे देता था। आरोपी राहुल यह फर्जी कागजात तैयार करवाता था। पुलिस ने आरोपी से 50 लाख 40 हजार रुपये कैश, 99 ग्राम सोना बरामद किया है। इसके अलावा 45 बोर पिस्टल, 315 बोर राइफल, दो पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर रैंक की फर्जी आई कार्ड, हरियाणा होम सेक्रेटरी का फर्जी आई कार्ड, 5 नकली ड्राइविंग लाइसेंस, 40 फर्जी वीजा स्टीकर और विधानसभा के 5 स्टिकर बरामद किए हैं।

एस्कोर्ट गाडियां और बॉडीगार्ड लेकर चलता था आरोपी
पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी सरबजीत सिंह ने मोहाली के सेक्टर-82 और डेराबस्सी में अपने आलिशान दफ्तर बनाया है, जिसमें करीब 70 लाख रुपये का महंगा फर्नीचर लगवाया है। इसी से लोग उसके झांसे में आते थे और अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई गंवा देते थे। वह अपने साथ एस्कोर्ट गाडियां लेकर चलता था और बॉडीगार्ड भी रखता था। जब कोई उससे पैसे वापस मांगता तो उन्हें डरता देता था। पुलिस ने आरोपी से महंगी गाडियां बरामद की है, जिसमें दो फॉर्च्यूनर, दो इनडेवर, एक क्रिस्टा और एक स्विफ्ट गाड़ी शामिल हैं। इन गाडियों से पुलिस कमांडो की वर्दी, हरियाणा चीफ सेक्रेटरी का झंडा, लाल और नीली पुलिस की बत्तियां बरामद हुई हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here