26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में होगा बड़ा बदलाव: बदले जाएंगे कई जिलाध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी, 9 जुलाई से दो दिन चलेगा मंथन…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
कांग्रेस में जल्द बड़ा बदलाव होने वाला है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों के अध्यक्ष और पदाधिकारी बदलने पर विचार-विमर्श चल रहा है। इसके अलावा परफॉर्मेंस के आधार पर पदाधिकारियों की नियुक्ति करने की तैयारी है। इस मामले को लेकर PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट से भी इस विषय पर चर्चा हुई है। जल्द ही कई बदलाव प्रदेश कांग्रेस कमेटी में देखने को मिलेंगे। जो पद खाली हैं, उनमें भी मेहनती लोगों की नियुक्ति की जाएगी।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की दो दिनों के बाद मैराथन बैठकें होंगी। यह बैठक 9 और 10 जुलाई को राजीव भवन में होगी। 9 जुलाई को वरिष्ठ नेताओं और जिला अध्यक्षों की बैठक होने वाली है। वहीं 10 जुलाई को रायपुर दक्षिण उपचुनाव को लेकर मीटिंग होगी। इस दौरान रायपुर के सभी प्रमुख नेता बैठक मौजूद रहेंगे। कुछ दिनों पहले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली हार की वजह जानने कई जिलों में बैठकें हुई थी, जिसमें कार्यकर्ताओं का दर्द झलका था।

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग
मुस्लिम महासभा ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की है। इस मामले में PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि यह काम BJP को करना था। लेकिन कोई बात नहीं अगर यह मुस्लिम समाज कर रहा है तो उसका स्वागत करते हैं। BJP गाय के नाम पर सिर्फ राजनीति करती है। BJP की सरकार में सबसे ज्यादा बीफ निर्यात हुआ है। ये लोग गौ सेवा के नाम पर सियासत करते हैं। डबल इंजन सरकार है और छत्तीसगढ़ में गौ तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here