27.1 C
Raipur
Saturday, September 7, 2024

ED-IT के छापे पर बोले सचिन पायलट, हम किसी जांच से नहीं डरते, BJP के दबाव में एकतरफा हो रही कार्रवाई

अंबिकापुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर प्रवास पर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कांग्रेसी नेताओं एवं पूर्व मंत्रियों के घर पर पड़ रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) और इनकम टैक्स (IT) के छापों पर बड़ा बयान दिया है। सचिन ने कहा कि हम किसी जांच से नहीं डरते हैं, लेकिन BJP के दबाव में यह एकतरफा कार्रवाई है। जो भी सही है वह जांच में निकलकर सामने आयेगा। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कई जगहों पर कांग्रेस की हार जरूर हुई है, लेकिन वोट का प्रतिशत कम नहीं हुआ है। हमारा आत्मविश्वास टूटा नहीं है। न्याय यात्रा से देशभर में लोग जुड़ रहे हैं।

बता दें कि पिछले 4 दिनों से इनकम टैक्स की टीम पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत एवं उनके करीबियों के घर, दफ्तर पर दस्तावेजों को खंगाल रही है। इन एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई पर सचिन पायलट ने कहा कि सरकार चुनाव जीतने के बाद अपना मेनिफेस्टो भूल गई है और उस पर काम नहीं हो रहा है, बल्कि जांच करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी जांच से नहीं डरते हैं और जो भी तथ्य हैं वो जांच में सामने आएगा, क्योंकि जनता सब जानती है।

न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेसियों संग मंथन
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अंबिकापुर राजीव भवन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी मीटिंग ली। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर रोड मैप पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से काफी लंबी चर्चा की। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मंत्री शिव डहरिया, डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, प्रीतम राम एवं देवेंद्र यादव समेत अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

8 फरवरी को रायगढ़ पहुंचेगी न्याय यात्रा
सचिन पायलट कांग्रेसी नेताओं की बैठक में कहा कि रायगढ़ से 8 फरवरी को राहुल गांधी की न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ में एंट्री करेगी और 13 फरवरी को अंबिकापुर में वे एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के रोडमैप को जानने के लिए सचिन पायलट सड़क मार्ग से अंबिकापुर पहुंचे आए थे। उन्होंने कहा कि न्याय यात्रा से कांग्रेस को लाभ मिलेगा। लोकसभा में कांग्रेस मजबूत होगी। लोगों को न्याय मिले यही इस यात्रा का उद्देश्य है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here