26.1 C
Raipur
Saturday, July 27, 2024

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने इस पद दिया इस्तीफा, जिला पंचायत अध्यक्ष को सौंपा आवेदन, क्या थी वजह आप भी जानिए…

कवर्धा. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री और कवर्धा विधायक विजय शर्मा ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विजय शर्मा ने जिला पंचायत सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। विजय शर्मा पहले कबीरधाम जिले के जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 9 से सदस्य निर्वाचित हुए थे। उन्होंने जिला पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष सुशीला रामकुमार भट्ट को अपना इस्तीफा सौंपा। विधायक बनने से पहले विजय शर्मा ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य के रूप में चुनाव जीता था और लगभग चार वर्षों तक क्षेत्र में सक्रिय रहे।

कवर्धा विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित होने के बाद विजय शर्मा ने मंगलवार को जिला पंचायत सदस्य और सभापति पद से इस्तीफा दे दिया है। विजय शर्मा कबीरधाम जिले के क्षेत्र क्रमांक-9 से जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्य थे। कवर्धा से जीत के बाद बाद विजय शर्मा विधायक बने और अभी छत्तीसगढ़ सरकार में डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री हैं। विजय शर्मा आज कवर्धा जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे और जिला पंचायत अध्यक्ष सुशीला रामकुमार भट्ट को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

जिला पंचायत अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा
जिला पंचायत सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से चर्चा में विजय शर्मा ने कहा कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। कवर्धा से विधायक बनने के बाद जिला पंचायत की सदस्यता से उन्हें इस्तीफा देना था, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण इसमें विलंब हो गया। मैंने कवर्धा के क्षेत्र क्रमांक-9 से अपना विधिवत इस्तीफा जिला पंचायत अध्यक्ष को सौंप दिया है। जिपं सदस्य के रूप में उनका जो कार्य का अनुभव था, आज पंचायत मंत्री बनने पर वह काम आ रहा है।

कवर्धा से विधानसभा जीते हैं विजय शर्मा
बता दें कि 2023 में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में विजय शर्मा ने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र से शानदार जीत हासिल की थी। उन्होंने मौजूदा विधायक मोहम्मद अकबर को 40 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में मोहम्मद अकबर ने 60 हजार वोटों के रिकॉर्ड अंतर चुनाव जीता था। मोहम्मद अकबर भूपेश बघेल के बेहद करीबी रहे और बघेल सरकार में वे कैबिनेट मंत्री भी रहे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here