38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: 18 अप्रैल तक रिमांड पर रहेंगे अरविंद सिंह, एपी त्रिपाठी और अनवर ढेबर, ACB-EOW करेगी पूछताछ

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) और आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने आरोपी अनवर ढेबर, अरविंद सिंह और एपी त्रिपाठी को रायपुर की कोर्ट में पेश किया। न्यायाधीश निधि शर्मा तिवारी ने आरोपियों को 18 अप्रैल तक रिमांड पर भेज दिया। इधर ACB/EOW की टीम ने शराब घोटाले केस में शुक्रवार को जांच का दायरा बढ़ाते हुए अनवर ढेबर के अन्य ठिकानों पर रेड डाली। दूसरे दिन छह जगहों पर जांच चल रही है।

एसीबी को पहले भी दो बार अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की रिमांड मिल चुकी है। एसीबी ने आज अदालत में तर्क दिया कि अब तक की पूछताछ में दोनों ने कोई सहयोग नहीं किया, जिसकी वजह से रिमांड बढ़ाने की मांग की जा रही है। एसीबी के तर्क पर आरोपियों के वकील ने अपना तर्क रखा। दोनों पक्षों का तर्क सुनने और जिरह के बाद न्यायाधीश निधि शर्मा तिवारी ने तीनों आरोपियों को 18 अप्रैल तक एसीबी की रिमांड पर भेज दिया।

बता दें कि इस मामले में आरोपी अनवर और अरविंद की रिमांड खत्म होने पर शुक्रवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। इसके अलावा गुरुवार को बिहार के गोपालगंज से गिरफ्तार किए गए पूर्व आबकारी सचिव AP त्रिपाठी को भी आज कोर्ट में किया गया। ACB-EOW ने तीनों को कोर्ट में पेश कर इनकी रिमांड मांगी थी। कोर्ट ने ACB-EOW की मांग के आवेदन को मंजूर करते हुए रिमांड पर सौंपा है। अब तीनों आरोपियों से 18 अप्रैल तक पूछताछ की जाएगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here